close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोटा जिला कलेक्टर ने किया MBS हॉस्पिटल का निरीक्षण, जमकर लगाई फटकार

कोटा(Kota) का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल माने जाने वाले एमबीएस अस्पताल(MBS Hospital) पर लग रहे कई आरोपों के बीच जिला कलेक्टर ओमप्रकाश ने एमबीएस अस्पताल का निरीक्षण किया.

कोटा जिला कलेक्टर ने किया MBS हॉस्पिटल का निरीक्षण, जमकर लगाई फटकार
हॉस्पिटल का निरीक्षण करते कोटा के कलेक्टर.

मनोज सोनी, कोटा: कोटा(Kota) का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल माने जाने वाले एमबीएस अस्पताल(MBS Hospital) पर लग रहे कई आरोपों के बीच जिला कलेक्टर ओमप्रकाश ने एमबीएस अस्पताल का निरीक्षण किया. जहां सबसे पहले उन्होंने इमरजेंसी आउट डोर, ईसीजी कक्ष(ECG Room), ईओटी(EOT) और मेडिकल इमरजेंसी(Medical Emergency)के हालात देखे.

जिसके बाद जिला कलेक्टर ने सर्जिकल वार्ड, ईएनटी वार्ड, पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड, ऑर्थोपेडिक वार्ड में निरीक्षण के साथ साथ मरीजों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने मरीजों से इलाज के संबंध में जानकारी ली.

निरीक्षण के दौरान अस्पताल अधीक्षक के देरी से पहुंचने पर जिला कलेक्टर ने नाराजगी जताई. तो मरीज और तीमारदारों की बताई गई समस्याओं के संबंध में भी मेडिकल कॉलेज प्रशासन से सवाल जवाब किए.

अस्पताल परिसर में गंदगी मिलने पर जताई नाराजगी
जानकारी के अनुसार, अस्पताल के अंदर निरीक्षण करने के बाद जिला कलेक्टर ने एमबीएस परिसर के बाहर वाले हिस्से का निरीक्षण किया. जहां गंदगी मिलने पर नाराजगी जाहिर की. निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में कलेक्टर को 2 जगह चेंबर खुले मिले. जिसके लिए कलेक्टर ने शाम तक चेंबर को ढक कर फोटो भेजने के निर्देश दिए. 

40 करोड़ की लागत के नए ओपीडी ब्लॉक का किया अवलोकन
जानकारी के मुताबिक, अस्पताल के निरीक्षण के बाद जिला कटेक्टर ने 40 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले नए ओपीडी ब्लॉक की जगह का भी अवलोकन किया. जिला कलेक्टर ओमप्रकाश के अनुसार निरीक्षण के दौरान तमाम कमियां मिली हैं, जिन्हें सुधारने के निर्देश दिए गए हैं, तो निरीक्षण के बाद कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन व अधिकारियों के साथ रिव्यू बैठक भी ली. निरीक्षण के दौरान  मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल ,अस्पताल अधीक्षक, पीडब्ल्यूडी,व निगम के अधिकारी भी मौजूद रहे.