उत्तराखंड: भारी बारिश से भूस्खलन, ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध
Advertisement

उत्तराखंड: भारी बारिश से भूस्खलन, ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध

उत्तराखंड में भारी वर्षा के कारण भूस्खलन के बाद नरेंद्र नगर के पास ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया. इसके बाद सड़क निकासी का काम चल रहा है. आने जाने वालों को रोक दिया गया है. 

उत्तराखंड: भारी बारिश से भूस्खलन, ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध

ऋषिकेश. देश में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिसके कारण कई राज्य बाढ़ का सामना कर रहे हैं तो कहीं भूस्खलन का सामना करना पड़ रहा है. गुजरात, बिहार, महाराष्ट्र के बाद अब लगातार उत्तराखंड में बारिश हो रही है. तेज बारिश से उत्तराखंड में भूस्खलन हो गया है.

उत्तराखंड (Uttarakhand) में भारी वर्षा के कारण भूस्खल (Landslide) के बाद नरेंद्र नगर के पास ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग (Rishikesh-Gangotri National Highway) (NH-94) अवरुद्ध हो गया. इसके बाद सड़क निकासी का काम चल रहा है. आने जाने वालों को रोक दिया गया है.

 

ये भी पढ़ें: मौत की बिल्डिंग: धड़धड़ाकर गिरी 5 मंजिला इमारत, PHOTOS में देखें उसके बाद के हालात

भारी बारिश के चलते रास्ता खराब होने के कारण लोगों को उस रास्ते से जाने पर रोक लगा दी गई है. बारिश के कम होने तक और राजमार्ग के खुलने तक रास्ता बंद किया गया है. वहीं उत्तर-प्रदेश के अंबेडकरनगर में स्थित सरयू नदी में जलस्तर बढ़ने के बाद अलापुर और टांडा क्षेत्रों में बाढ़ आ गई है.

अयोध्या के सरयू नदी पर 1 साल पहले यूपी डिप्टी सीएम द्वारा लोकार्पण किए गए ढेमवा पुल के बीच भी दरार पड़ गई, पुल के बीच 4 से 6 इंच चौड़ा गैप होने से स्थानीय लोगों के साथ आने जाने वाले राहगीरों के लिए भी खतरा बढ़ गया है. जिला प्रशासन को खबर होने के बाद भी उसपर कोई कार्यवाही नही हो रही है.

LIVE TV

Trending news