close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू-कश्मीरः अलगाववादियों की हड़ताल के चलते तनावपूर्ण हुआ माहौल, जनजीवन प्रभावित

अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में अधिकांश दुकानें, पेट्रोल पंप और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे.

जम्मू-कश्मीरः अलगाववादियों की हड़ताल के चलते तनावपूर्ण हुआ माहौल, जनजीवन प्रभावित
(फोटो साभार- ANI)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव के पहले चरण के खिलाफ प्रदर्शन के तहत अलगाववादियों द्वारा आहूत हड़ताल के चलते शनिवार को कश्मीर घाटी में सामान्य जीवन प्रभावित हुआ. अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में अधिकांश दुकानें, पेट्रोल पंप और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे.

ताल ठोक के: चोटी काटकर कश्मीर बांटने की साज़िश ?

संवेदनशील स्थानों में सुरक्षा बलों को तैनाती
उन्होंने बताया कि सड़क पर सार्वजनिक परिवहन नहीं चले जबकि शहर के कई इलाकों में निजी कारें, कैब और आटो रिक्शा चलते देखे गए. अधिकारियों ने बताया कि घाटी के अन्य जिला मुख्यालय से भी इसी प्रकार बंद की खबरें मिली हैं. उन्होंने बताया कि घाटी में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए संवेदनशील स्थानों में सुरक्षा बलों को तैनाती बढ़ा दी गई है.

जम्‍मू-कश्‍मीर : अलगाववादियों का धरना-प्रदर्शन विफल करने के लिए बढ़ाई गई सुरक्षा

मतदान के दिन घाटी में बंद का आह्वान
ज्वाइंट रेसिसटेंस लीडरशिप (जेआरएल) के बैनर के तले अलगावादी नेताओं ने ‘चुनावी नाटक’ के खिलाफ लोगों से हड़ताल का आह्वान किया है. जेआरएल में शामिल सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूख और मोहम्मद यासीन मलिक ने आठ चरणों में होने वाले पंचायत चुनाव में मतदान के दिन घाटी में बंद रखने का आह्वान किया है. (इनपुटः भाषा)