close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, पुलवामा में 3 आतंकी ढेर

सुरक्षाबलों ने जम्‍मू और कश्‍मीर के पुलवामा में गुरुवार सुबह हुए एनकांउटर में जैश-ए-मोहम्‍मद के कमांडर खालिद समेत तीन आतंकियों को मार गिराया है. दलीपोरा इलाके में सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबल का एक जवान भी शहीद हुआ है. 

जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, पुलवामा में 3 आतंकी ढेर
कुपवाड़ा में एनकाउंटर जारी. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : जम्‍मू और कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ के बाद कुपवाड़ा में भी एनकाउंटर शुरू हो गया है. उत्‍तर कश्‍मीर के कुपवाड़ा में यह एनकाउंटर दोपहर करीब 12 बजे शुरू हुआ है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा हुआ है.

 

बता दें कि सुरक्षाबलों ने जम्‍मू और कश्‍मीर के पुलवामा में गुरुवार सुबह हुए एनकांउटर में जैश-ए-मोहम्‍मद के कमांडर खालिद समेत तीन आतंकियों को मार गिराया है. दलीपोरा इलाके में सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबल का एक जवान भी शहीद हुआ है. साथ ही एक नागरिक की भी मौत हुई है. मारे गए तीन आतंकियों में शामिल जैश कमांडर खालिद 2017 के लेथपोरा हमले का मास्टरमाइंड है. इसके अलावा सेना के दो जवान सहित तीन लोग घायल भी हुए हैं. मुठभेड़ के बाद झड़पों और प्रदर्शनों के कारण पुलवामा में सुरक्षा के लिहाज से कर्फ्यू लगा दिया गया है. साथ ही मोबाइल और इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के शुरुआती चरण में तीन सैनिकों और दो भाइयों मोहम्मद यूनिस डार और रईस अहमद डार घायल हो गए थे. अधिकारी ने कहा कि रईस की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसके भाई यूनिस को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे विशेष उपचार के लिए श्रीनगर अस्पताल रेफर कर दिया गया है.