close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पुणे में देर रात गिरी पार्किंग की दीवार, 15 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

बताया जा रहा है कि शहर के कोंढवा इलाके में स्थित एक आवासीय इमारत में निर्माण कार्य चल रहा था. इसी इमारत के साथ में ही मजदूरों के रहने के लिए कच्‍चे मकान बनाए गए थे.

पुणे में देर रात गिरी पार्किंग की दीवार, 15 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी
पुणे में पार्किंग की दीवार गिरी. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : महाराष्‍ट्र के पुणे में देर रात बड़ा हादसा हो गया. यहां पार्किंग की दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई. मरने वाले सभी लोग मजदूर बताए जा रहे हैं. हालांकि अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि यह हादसा किन कारणों से हुआ है लेकिन कहा जा रहा है तेज बारिश के कारण पार्किंग की दीवार गिरी है. यह हादसा शहर के कोंढवा इलाके में हुआ है. राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है.


पुणे में राहत कार्य जारी. फोटो ANI

बताया जा रहा है कि शहर के कोंढवा इलाके में स्थित एक आवासीय इमारत में निर्माण कार्य चल रहा था. इसी इमारत के साथ में ही मजदूरों के रहने के लिए कच्‍चे मकान बनाए गए थे. उसी के बगल में पार्किंग की दीवार थी, जो बारिश के बाद भरभराकर गिर गई. इससे यह दर्दनाक हादसा हो गया. यह दीवार की चपेट में कुछ कारें भी आई हैं. प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम लगातार बचाव अभियान में जुटी है.

पुणे की मेयर मुक्‍ता तिलक का कहना है कि घटना को लेकर जांच कराई जाएगी. साथ ही निर्माण कार्य रोकने का आदेश जारी कर दिया गया है. ताकि उस स्थान पर कोई भी निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जा सके. वहीं पुलिस कमिश्‍नर के वेंकटेशम के अनुसार इस हादसे की जांच की जा रही है. दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई होगी.

पुलिस ने बताया कि निर्माण स्थल पर काम करने वाले मजदूरों के लिए यह झोपड़ियां बनाई गई थी. एक अधिकारी ने बताया कि कोंढवा इलाके में शुक्रवार की आधी रात के बाद तड़के एक बजकर 45 मिनट परिसर की दीवार गिर गई. पुणे में लगातार भारी बारिश जारी है. उन्होंने बताया कि पुलिस, दमकल विभाग और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के कर्मियों ने मौके पर पहुंच बचाव अभियान शुरू कर दिया है. उन्होंने बताया कि तीन घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


पुणे के डिस्ट्रिक्‍ट कलेक्‍टर नवल किशोर राम. फोटो ANI

घटना पर पुणे के डिस्ट्रिक्‍ट कलेक्‍टर नवल किशोर राम के अनुसार यह दीवार भारी बारिश के कारण गिरी है. इसमें निर्माण में जुटी कंपनी की लापरवाही सामने आई है. मरने वाले लोगों में अधिकांश बिहार और पश्चिम बंगाल के मजदूर शामिल हैं. सरकार पीडि़तों को मदद मुहैया कराएगी.
(इनपुट भाषा से भी)