LIVE: मुंबई में आज भी भारी बारिश का अलर्ट, सरकार बोली, 'जरूरी हो तभी घर से निकलें'

सरकार का कहना है कि अगर जरूरी ना हो तो लोग सोमवार को अपने घरों से ना निकलें. सोमवार को मुंबई में सभी आपातकालीन सेवाएं सुचारू रूप से चलती रहेंगी. 

LIVE: मुंबई में आज भी भारी बारिश का अलर्ट, सरकार बोली, 'जरूरी हो तभी घर से निकलें'
मुंबई में बारिश के कारण जगह-जगह पानी भर गया है. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : मुंबई में मॉनसून 2019 की बारिश लगातार हो रही है. सोमवार को भी मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार मुंबई में 24 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट है. इसके चलते मुंबई और उसके आसपास के इलाकों (पालघर, ठाणे, रायगढ़) में सोमवार को सभी स्‍कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. साथ ही सरकार की ओर से लोगों को उनके घरों में ही रहने की अपील की गई है. सरकार का कहना है कि अगर जरूरी ना हो तो लोग सोमवार को अपने घरों से ना निकलें. सोमवार को मुंबई में सभी आपातकालीन सेवाएं सुचारू रूप से चलती रहेंगी. 

देखें LIVE TV

मुंबई में पिछले कई दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण जनजीवन अस्‍तव्‍यस्‍त है. भारी बारिश के कारण मुंबई लोकमान्‍य तिलक टर्मिनस की ओर आने-जाने वाली करीब 12 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. साथ ही 6 ट्रेनों को कुछ समय के लिए रोका गया है. 2 ट्रेनों को भी अस्‍थाई कैंसल किया गया है. साथ ही 1 ट्रेन का रूट बदला गया है और 1 ट्रेन का समय बदला गया है.


रेलवे स्‍टेशन पर फंसे यात्रियों को खाने-पीने का सामान बांटा गया. फोटो ANI

भारी बारिश के कारण सेंट्रल रेलवे के आप्‍टा-जिते सेक्‍शन के बीच पानी भरा है और एक बोल्‍डर भी गिरा है. इस कारण से मुंबई के लोकमान्‍य तिलक टर्मिनस पर फंसे यात्रियों के लिए बीएमसी की ओर से पीने का पानी और खाने का सामान उपलब्‍ध कराया गया है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.