close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

LIVE: 15 दिन बाद कश्‍मीर में खुले प्राइमरी स्‍कूल, 10वीं के ऊपर के स्‍कूल रहेंगे बंद

राज्‍य के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने जानकारी दी है कि सोमवार से श्रीनगर में स्‍कूल खुलेंगे. साथ ही यहां के सरकारी ऑफिसों में भी काम शुरू होगा. इसके लिए प्रतिबंधों में ढील दी गई है.

अंतिम अपडेट: सोमवार अगस्त 19, 2019 - 01:12 PM IST
जम्‍मू में 9 अगस्‍त को खुले थे स्‍कूल. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : जम्‍मू-कश्‍मीर में अमन-चैन कायम हो रहा है. श्रीनगर में आज 190 प्राइमरी स्‍कूलों को खोला गया है. राज्‍य से अनुच्‍छेद 370 हटाने जाने के बाद सुरक्षा कारणों से घाटी के सभी स्‍कूल बंद कर दिए गए थे. राज्‍य के प्रधान सचिव (प्‍लानिंग कमीशन) रोहित कंसल ने जानकारी दी है कि सोमवार से श्रीनगर में स्‍कूल खुलेंगे. साथ ही यहां के सरकारी ऑफिसों में भी काम शुरू होगा. इसके लिए प्रतिबंधों में ढील दी गई है.

19 अगस्त 2019, 13:12 बजे

कश्‍मीर के सभी प्राइमरी स्‍कूल सोमवार को खुल गए. लेकिन अभी भी 10वीं के ऊपर के सभी स्‍कूल बंद हैं. वहीं जम्‍मू में भी सभी स्‍कूल-कॉलेज खुल गए हैं. सोमवार को बच्‍चे भी खुशी-खुशी स्‍कूल पहुंचे.

19 अगस्त 2019, 10:38 बजे

श्रीनगर के स्‍कूल सोमवार को खुले. घाटी से सामने आई तस्‍वीरों में हालात सामान्‍य दिख रहे हैं. बच्‍चे पीठ पर बैग टांगे बसों से स्‍कूल जाते दिख रहे हैं. राजौरी के भी स्‍कूलों से खुशनुमा तस्‍वीरें सामने आई हैं.


घाटी के स्‍कूलों में पहुंचे बच्‍चे. फोटो ANI

19 अगस्त 2019, 08:45 बजे

जम्‍मू कश्‍मीर के सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने कहा कि सोमवार से स्कूल खुल रहे हैं. जम्मू कश्मीर में स्थिति‍ सामान्य हो रही है. अजित डोभाल, गृह मंत्री और और गृह सचिव ने मिलकर बेहतर प्लान बनाया. हम सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी करवाई करेंगे और इसके लिए हम लीगल ओपनियन ले रहे हैं.

19 अगस्त 2019, 08:43 बजे

घाटी में जितने दिनों तक स्‍कूल बंद रहे हैं, उनके बदले इस महीने बाद में पूरक कक्षाएं कराई जाएंगी. अधिकारियों ने कहा कि 50,000 से अधिक लैंडलाइन फोन चालू हैं. सरकारी कर्मचारियों को अपने-अपने कार्यालयों में जाने देने के लिए पाबंदियों में ढील दी गई.