close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

RCA Election के परिणाम घोषित, वैभव गहलोत बने नए अध्यक्ष

आरसीए अकेडमी में मतदान प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा. जिसके बाद दोपहर 2 बजे से मतगणना शुरू की जाएगी.  

अंतिम अपडेट: शुक्रवार अक्टूबर 4, 2019 - 02:49 PM IST
दोपहर 2 बजे से शुरू होगी मतगणना

राजस्थान में आरसीए चुनाव को लेकर मतगणना सुबह 9 बजे से शुरू हो गई है. आपको बता दें, मतगणना के बाद आज ही चुनाव के परिणामों को भी जारी कर दिया जाएगा. आरसीए अकेडमी में मतदान प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा. जिसके बाद दोपहर 2 बजे से मतगणना शुरू की जाएगी. 

4 अक्टूबर 2019, 14:51 बजे

वैभव गहलोत ने आरसीए चुनाव में जीत की हासिल. जिसके बाद अब वैभव गहलोत आरसीए के अध्यक्ष बनेंगे. वैभव गहलोत ने 25-6 के बड़े अंतर से जीत दर्ज की है. बता दें, वैभव गहलोत ने राम प्रकाश चौधरी को हराया है. बताया दें, सीपी जोशी गुट के पूरे पैनल ने ही जीत हासिल की है. 

4 अक्टूबर 2019, 12:44 बजे

आरसीए में चल रहे विवाद पर उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का बयान आया है. पायलट ने कहा है कि यह बात मैं पहले कह चुका हूं चुनाव लड़ रहे दोनों कैंडिडेट कांग्रेस नेता है. बेहतर होता अगर आपस में बैठकर इसे सुलझा लेते. पायलट का मानना है कि 
इससे विरोधियों को बात करने का मौका मिलेगा. 

 

4 अक्टूबर 2019, 12:29 बजे

4 अक्टूबर 2019, 12:07 बजे

बताया जा रहा है कि वैभव गहलोत चुनाव परिणाम आने के बाद आरसीए पहुंचेंगे. इस दौरान गहलोत RCA की पहली कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इस दौरान बैठक में आरसीए के प्रतिनिधि का नाम तय होगा.

4 अक्टूबर 2019, 12:05 बजे

आरसीए चुनाव से संबंधित एक बड़ी अपडेट आ रही है. जानकार सूत्रों के अनुसार, सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत का चुनाव जीतना तय माना जा रहा है. माना जा रहा है कि सीपी जोशी गुट की 24-7 के अंतर से जीत तय मानी जा रही है. इस चुनाव में वैभव गहलोत के समर्थन में 24 वोट पड़े हैं.

 

4 अक्टूबर 2019, 11:12 बजे

आरसीए में हुए हंगामे को लेकर जोशी गुट ने कहा कि इस हंगामें से डूडी गुट की हार को लेकर बौखलाहट सामने आई है. डूडी गुट के सदस्य इसी वजह से हंगामा कर रहे हैं और चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मतदान स्थल पर सुबह से सबकुछ सामान्य रूप से हो रहा है. 

4 अक्टूबर 2019, 11:00 बजे

मतदान स्थल पर प्रॉक्सी वोट को लेकर हुआ हंगामा. सचिव पद के प्रत्याशी सुमेंद्र ने पुलिस और अधिकारियों पर लगाया आरोप. सुमेंद्र ने कहा कि मतदान स्थल पर सबकुछ पहले से फिक्स है. उन्होंने कहा, वोटर्स को डराया धमकाया जा रहा है.

4 अक्टूबर 2019, 09:49 बजे

6 पदों पर होने वाले इन चुनावों में कुल 13 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष और एग्जीक्यूटिव मेंबर पर जहां दोनों ही गुट के एक-एक प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. वही संयुक्त सचिव पद पर मुकाबला काफी रोमांचक है. संयुक्त सचिव पद पर सीपी जोशी गुट के महेंद्र नाहर चुनावी मैदान में है. वहीं रामेश्वर डूडी गुट के दो प्रत्याशी पिंकेश जैन और ब्रजकिशोर उपाध्याय चुनावी मैदान में हैं.