महाराष्ट्र: 30 नवंबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

महराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू मौजूदा लॉकडाउन की पाबंदियों को 30 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया है. 

महाराष्ट्र: 30 नवंबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन
फ़ाइल फोटो

मुंबई: महराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रसार को रोकने के लिए लागू मौजूदा लॉकडाउन (Lock Down) की पाबंदियों को 30 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया है. राज्य सरकार ने गुरुवार को अपने आदेश में कहा कि इसका मौजूदा ढील पर कोई असर नहीं पड़ेगा और अब तक मंजूर गतिविधियों को जारी रखने की मंजूरी होगी.

राज्य में गुरुवार तक कोरोना वायरस संक्रमण के 16,66,668 मामले सामने आये हैं और 43,710 लोगों की मौत हुई है. राज्य के मुख्य सचिव संजय कुमार द्वारा जारी आदेश में कहा गया, ‘कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कुछ आपात उपायों के तहत सरकार ने आपदा प्रबंधन कानून,2005 के प्रावधानों और महामारी कानून, 1897 की धारा 2 के तहत प्रदत्त अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए महाराष्ट्र में लॉकडाउन को 30 नवंबर, 2020 की मध्यरात्रि तक बढ़ाने का फैसला किया है.’

राज्य में पांच अक्टूबर से रेस्त्रां और बार को 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गयी थी. आवश्यक सेवा जुड़े कर्मचारियों के अलावा, मुंबई के डब्बावाला और महिला यात्रियों को शहर की लोकल ट्रेन में इस महीने यात्रा की अनुमति दी गयी. महाराष्ट्र सरकार ने रेलवे से कम व्यस्तता वाले समय के दौरान मुंबई क्षेत्र में ट्रेनों से आम लोगों को यात्रा की अनुमति देने को भी कहा है. हालांकि, राज्य सरकार ने मंदिरों, स्कूलों और कॉलेजों को खोलने पर अभी कोई फैसला नहीं किया है.

(इनपुट- एजेंसी भाषा)