close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लाखों का माल लेकर फरार हुई लुटेरी दुल्हन, पुलिस ने गैंग का किया पर्दाफाश, 6 को किया गिरफ्तार

संगीता महावीर की पत्नी के रूप में करीब 15 दिन तक गांव में रही और बाद में रकम और जेवर लूट कर फरार हो गई. साथ ही उसने अपना मोबाइल भी बंद कर लिया. 

लाखों का माल लेकर फरार हुई लुटेरी दुल्हन, पुलिस ने गैंग का किया पर्दाफाश, 6 को किया गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

केके शर्मा, कोटा: राजस्थान के कोटा में लुटेरी दुल्हन के शादी कर लूट करने का मामले का खुलासा पुलिस ने किया है. जिसमें कोटा ग्रामीण की कैथून थाना पुलिस ने लुटेरी दुल्हन सहित गैंग के कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. लुटेरी दुल्हन शादी के चंद दिनों बाद ही घर से लूट कर फरार हो गई थी.

मामले के अनुसार कैथून थाना क्षेत्र के गलाना निवासी महावीर नागर के विवाद को लेकर उसके परिजन चिंतित थे. इसी बीच उनके जानकार कोटा के बालिता रोड निवासी सत्यनारायण धाकड़ ने एक जानकार लड़की होना बताया और डेढ़ लाख रुपए में विवाह करवाने की बात कही. पैसे देने के बाद मध्यप्रदेश के शाजापुर निवासी संगीता से विवाह करवा दिया. 

संगीता महावीर की पत्नी के रूप में करीब 15 दिन तक गांव में रही और बाद में रकम और जेवर लूट कर फरार हो गई. साथ ही उसने अपना मोबाइल भी बंद कर लिया. जब पड़ताल की गई तो सामने आया कि बताए गए नाम आईडी भी दूसरी महिला के थे. इस पर पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए सबसे पहले आरोपी सत्यनारायण से पूछताछ की तब उसने बताया कि उसके परिचित मध्यप्रदेश के नलखेड़ा निवासी गोकुल से जानकारी मिली थी. 

पुलिस ने जब गोकुल से भी पड़ताल की तो सामने आया कि महिला को लाने के लिए रमेश और विक्रम ने बताया था. इस मामले में मध्यप्रदेश के शाजापुर निवासी संगीता थी. लुटेरी दुल्हन सीमा उर्फ सक्कु को महाराष्ट्र के रामनगर से लेकर आई थी और संगीता ने खुद की आईडी दी थी. ऐसे में कैथून थाना पुलिस ने सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में सभी पांचों आरोपियों ने 20-20 हजार रुपए बांट लिए और लुटेरी दुल्हन को 50 हजार रुपए दिए थे.