पत्नी को पीटने के मामले में IPS पुरुषोत्तम शर्मा की बढ़ीं मुश्किलें, MP सरकार ने किया सस्पेंड

 आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा (IPS Purushottam Sharma) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. मध्य प्रदेश सरकार ने मंगलवार (29 सितंबर) को सीनियर आईपीएस ऑफिसर पुरुषोत्तम को सस्पेंड कर दिया है.

पत्नी को पीटने के मामले में IPS पुरुषोत्तम शर्मा की बढ़ीं मुश्किलें, MP सरकार ने किया सस्पेंड
(फाइल फोटो)

भोपालः आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा (IPS Purushottam Sharma) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. मध्य प्रदेश सरकार ने मंगलवार (29 सितंबर) को सीनियर आईपीएस ऑफिसर पुरुषोत्तम को सस्पेंड कर दिया है. अधिकारी का निलंबन कथित तौर पर पत्नी के मारने के आरोप में हुआ है. हाल ही में आईपीएस एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें वे अपनी गर्लफ्रेंड के घर पर पकड़े गए. वीडियो में पुरषोत्तम अपनी पत्नी के साथ मारपीट करते हुए नजर आए हैं. 

वीडियो वायरल होने के बाद से प्रदेश सरकार ने पहले उन्हें पद से हटाकर गृह विभाग में अटैच कर दिया था. गृह विभाग ने वायरल वीडियो को लेकर उन्हें नोटिस भेजा था और जवाब भी मांगा और अब उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं राज्य महिला आयोग भी शर्मा के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में है, लेकिन अफसर के बच्चों अपने पिता के अलग-अलग राय रखते हैं.  

आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा (IPS Purushottam Sharma) के बचाव में उतरी बेटी ने अपनी मां को मानसिक रूप (Mental disorder) से बीमार बताया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) और डीजीपी (DGP) को लिखे एक पत्र में देवांशी शर्मा (Devanshi Sharma) ने अपने पिता का समर्थन करते हुए उनके खिलाफ हुई कार्रवाई को गलत बताया है.

आईपीएस की बेटी ने अपने पत्र में लिखा है कि उनकी मां एक बार घर को आग लगाने की कोशिश कर चुकीं हैं. वहीं एक बार उन्होने अपनी जान देने की कोशिश भी की थी. जबकि आईपीएस की बेटी से बिल्कुल हटकर उनके बेटे की राय है. 

सूत्रों के अनुसार आईपीएस के आईआरएस बेटे पर्थ शर्मा ने ही ये वीडियो मुख्यमंत्री, गृह मंत्री और पुलिस अधिकारियों को भेजे थे और पिता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. हालंकि, उन्होंने भी इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है. जबकि बेटी पिता के पक्ष में हैं. 

Video-