प्रेम विवाह बर्दाश्त न कर सका परिवार, दामाद को बांधकर पेशाब पिलाया, बेटी के बाल काटे

मामला अलीराजपुर जिला मुख्यालय से महज 25 किलोमीटर दूर हरदासपुर गांव का है. मारपीट की ये वारदात इस बात के बावजूद हुई कि दोनों परिवार वालों के बीच इस शादी को लेकर समझौता हो गया था.

प्रेम विवाह बर्दाश्त न कर सका परिवार, दामाद को बांधकर पेशाब पिलाया, बेटी के बाल काटे
परिवार वालों ने ही युवा जोड़े के साथ अमानवीय बर्ताव किया.

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक युवा जोड़े को उनके परिवार वालों ने ही खंभे से बांधकर बुरी तरह पीटा और आरोप है कि उनके साथ अमानवीय व्यवहार करते हुए उन्हें पेशाब पिलाया और बेटी के बाल काट डाले. उन दोनों का गुनाह सिर्फ इतना है कि उन्होंने अपनी मर्जी से शादी की थी.

मामला अलीराजपुर जिला मुख्यालय से महज 25 किलोमीटर दूर हरदासपुर गांव का है. मारपीट की ये वारदात इस बात के बावजूद हुई कि दोनों परिवार वालों के बीच इस शादी को लेकर समझौता हो गया था. लड़के के घरवालों ने बताया कि जाति पंचायत के फैसले के मुताबिक उन्होंने लड़की के घरवालों को 70,000 रुपये नकद और दो बकरियां दी थीं और उन लोगों ने पंचायत के सामने शादी की सहमति दे दी.

इसके बावजूद बेटी के पिता जो सरपंच पति हैं, ने कथित तौर पर दोनों की खंभे से बांधकर पिटाई की. आरोप है कि उन्हें पेशाब भी पिलाया. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना विगत 25 जुलाई की है, लेकिन मंगलवार को सोशल मीडिया में पर इससे जुड़े फोटो वायरल हुए.

करीब तीन महीने पहले किया था प्रेमविवाह
आम्बुआ पुलिस थाना प्रभारी विकास कपीस ने बताया कि हरदासपुर गांव में तकरीबन ढाई माह पहले सरपंच की 19 वर्षीय पुत्री ने गांव के ही रमेश भिलाला (21) से प्रेम विवाह कर लिया था. स्थानीय आदिवासी परंपरा अनुसार मामले को लेकर पंचायत बैठी और उसमें सुलह हो गई. इसके बाद दंपति मजदूरी करने गुजरात चला गया. थाना प्रभारी के अनुसार 24 जुलाई को त्योहार मनाने के लिए दंपति घर लौटा था. दोनों चाचा के घर पर थे. 25 जुलाई को अल सुबह लगभग चार बजे लड़की के पिता अपने दो भाइयों और तीन परिजनों के साथ उनके घर में घुस गए. यह लोग जबरन युवक और युवती को घर से बाहर ले गए. थाना प्रभारी के अनुसार आरोपियों ने युवक को एक खंभे से बांध पिटाई की. बेटी की भी पिटाई की और बाल काट दिये. आरोप है कि दोनों को पेशाब भी पिलाया.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.