close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र: डॉन छोटा राजन के भाई के हाथ आया टिकट कटा, विपक्षी दल लगातार साध रहे थे निशाना

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Elections 2019) में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन (Chhota Rajan) के दीपक निखालजे का विधायक बनने का सपना फिर टूट गया

महाराष्ट्र: डॉन छोटा राजन के भाई के हाथ आया टिकट कटा, विपक्षी दल लगातार साध रहे थे निशाना
(फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Elections 2019) में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन (Chhota Rajan) के दीपक निखालजे का विधायक बनने का सपना फिर टूट गया है. राजन के भाई को बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) गठबंधन की प्रमुख घटक दल आरपीआई (RPI) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सूबे की सातारा (Satara) जिले की फलटण सीट पर चुनाव लड़ने के लिए टिकट का ऐलान किया था. लेकिन गुरुवार को पार्टी ने अचानक राजनीति में किस्मत आजमा रहे डॉन छोटा राजन के छोटे भाई दीपक निखालजे का टिकट वापस ले लिया और फलटण सीट पर दूसरे उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर डाला.

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) की पार्टी रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया (RPI) ने डॉन के भाई को टिकट देकर उसका टिकट वापस ले लिया है. आपको बता दें कि दीपक निखालजे पहले मुंबई (Mumbai) की चेम्बूर विधानसभा सीट से आरपीआई (RPI) के टिकट की चाहत रखता था. हालांकि पार्टी में बुधवार आधी रात तक मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) के बीच चुनाव (election) में सीटों के बंटवारे पर हुई घंटों बैठक के बाद फलटण विधानसभा सीट आरपीआई की झोली में आई थी. जिसके बाद आरपीआई (RPI) के सुप्रीमो केंद्रीय समाज कल्याण राज्य मंत्री रामदास अठावले की पार्टी ने बाकायदा प्रेस रिलीज जारी कर फलटण चुनाव क्षेत्र से दीपक निखालजे को बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) गठबंधन का उम्मीदवार बनाने का ऐलान कर दिया था.

देखें लाइव टीवी

हालांकि डॉन के भाई को टिकट (ticket) का ऐलान होते ही विपक्षी दलों ने फडणवीस सरकार (Fadnavis Government) पर आरोपों की झड़ी लगा दी थी. एनसीपी (NCP) के प्रवक्ता नवाब मलिक ने तो यहां तक कहा था कि बीजेपी (BJP) अब गुंडों को चुनाव लड़वा रही है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra) की विधानसभा (Assembly) में कुल 288 सीटें हैं. बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के महागठबंधन में शामिल आरपीआई (RPI) की झोली में सीटों के बंटवारे में 6 सीटें आईं हैं. उनमें से एक पर छोटा राजन (Chhota Rajan) के भाई दीपक निखालजे चुनाव (election) मैदान में उतार चुकी थी. हालांकि माना जा रहा है कि चुनाव में विपक्ष के आरोप और बढ़ते दबाव के बाद डॉन के भाई का चुनाव में सत्तारूढ़ दल ने पत्ता काट दिया है.