महाराष्ट्र: धूले और नंदूबार उप-चुनाव में लहराया बीजेपी का परचम, कांग्रेस की करारी हार
Advertisement

महाराष्ट्र: धूले और नंदूबार उप-चुनाव में लहराया बीजेपी का परचम, कांग्रेस की करारी हार

महाराष्ट्र में बीजेपी के पूर्व सहयोगी शिवसेना से अलग होने के बाद एक और जीत मिली है. बीजेपी ने सूबे में महाअघाड़ी सरकार के घटक दल कांग्रेस को बुरी तरह पटखनी दी है. यहां बात धुले और नंदूबार स्थानीय निकाय उपचुनाव की जहां बीजेपी के अमरीश पटेल ने बड़ी जीत दर्द की है.

फाइल फोटो

मुबंई: महाराष्ट्र में बीजेपी के पूर्व सहयोगी शिवसेना से अलग होने के बाद एक और जीत मिली है. बीजेपी ने सूबे में महाअघाड़ी (MahaAghari) सरकार के घटक दल कांग्रेस को बुरी तरह पटखनी दी है. यहां बात धुले और नंदूबार स्थानीय निकाय उपचुनाव की जहां बीजेपी के अमरीश पटेल (Amrish Patel) ने बड़ी जीत दर्द की है. बीजेपी उम्मीदवार अमरीश को 332 वोट मिले वहीं कांग्रेस के अभिजीत पाटिल (Abhijit Patil) को सिर्फ 98 वोट से संतोष करना पड़ा. 

कांग्रेस की करारी हार
धूले-नंदूबार (Dhule-Nandubar) में 437 मतदाताओं में से, 434 ने मतदान के अपने अधिकार का प्रयोग किया. यहां 430 वोट वैध घोषित किए गए. महाराष्ट्र बीजेपी (Maharashtra BJP) ने 332 वोट हासिल करते हुए जिले में कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया. एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) के बीजेपी छोड़ एनसीपी (NCP) में शामिल होने के बाद यह पहला चुनाव था.  

ये भी देखें- Farmers Protest : आज सरकार और किसानों की अहम् वार्ता, क्या आज बनेगी बात ? 

दो महीने टला था चुनाव
कोरोना महामारी की वजह से चुनाव दो महीने के लिए स्थगित किया गया था. 

ये भी पढ़ें- देश में corona से मौत का आंकड़ा फिर बढ़ा, पिछले 24 घंटों में 526 लोगों की मौत

VIDEO

Trending news