महाराष्ट्र BJP अध्यक्ष बोले, 'संजय राउत अब तो खामोश बैठें, उन्होंने शिवसेना को बर्बाद कर दिया'

बीजेपी महाराष्ट्र के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने शिवसेना पर आरोप लगाया कि उसने सत्ता के लिए अपनी विचारधार से समझौता कर लिया. 

महाराष्ट्र BJP अध्यक्ष बोले, 'संजय राउत अब तो खामोश बैठें, उन्होंने शिवसेना को बर्बाद कर दिया'
महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील और शिवसेना नेता संजय राउत ( फोटो- ANI)

मुंबई: बीजेपी (BJP) महाराष्ट्र (Maharashtra) के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) ने राज्य में नई सरकार के गठन के बाद शिवसेना (Shiv Sena) पर निशाना साधा है. उन्होंने शिवसेना पर सत्ता के लिए अपने सिद्धांतों के लिए अपने सिद्धांतों से समझौता किया.  पाटिल के निशाने पर खासतौर से शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) रहे. उन्होंने कहा कि सजंय राउत कम से कम अब तो खामोश बैठें, उन्होंने शिवसेना को बर्बाद कर दिया. 

बता दें विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद शिवसेना की तरफ से बीजेपी पर निशाना साधने में संजय राउत बेहद मुखर रहे हैं. वह लगातार बीजेपी पर निशाना साध रहे थे और महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व में सरकार बनाने के दावे कर रहे थे. 

पाटिल ने कहा, 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे में जनता ने बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को जनादेश दिया था लेकिन शिवसेना ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री बनाने का मुद्दा उठा कर सरकार बनाने से इनकार कर दिया. 

उन्होंने कहा कि शिवसेना ने सरकार गठन के लिए बीजेपी के साथ एक भी बैठक नहीं की. वहीं कांग्रेस और एनसीपी के पास सरकार बनाने के लिए चली गई. उन्होंने आरोप लगाया कि शिवसेना सत्ता पाने के लिए हिंदुत्व की विचार धारा भी छोड़ने के लिए तैयार हो गई. 

बता दें महाराष्ट्र में नाटकीय घटनाक्रम के तहत राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी ने शनिवार सुबह बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस को राज्य के मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजीत पवार को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई.  दोनों नेताओं ने शनिवार सुबह लगभग आठ बजे राजभवन में एक कार्यक्रम में शपथ ली. इस दौरान भाजपा और एनसीपी के नेताओं के साथ-साथ अन्य सरकारी अधिकारी मौजूद थे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.