close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्टू में सर्जिकल उपकरण बनाने वाली कंपनी के 3 निदेशकों पर मामला दर्ज

सर्जिकल कंपनी के तीन निदेशकों -- मुस्तनशीर गांधी, हुसैन गांधी और असगर गांधी-- के खिलाफ मंगलवार को डोम्बिवली थाने मे भारतीय दंड संहिता की धारा 420 और 406 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

महाराष्टू में सर्जिकल उपकरण बनाने वाली कंपनी के 3 निदेशकों पर मामला दर्ज
प्रतीकात्मक तस्वीर

ठाणेः महाराष्ट्र में मुंबई स्थित सर्जिकल उपकरण बनाने वाली कंपनी के तीन निदेशकों के खिलाफ ठाणे में एक बीमा कंपनी और एक बैंक के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस की प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की शिकायत के मुताबिक, उसने बॉम्बे सर्जिकल कंपनी के आग संबंधित दावे पर एक निजी बैंक के जरिए पिछले साल 31 जुलाई को 34,11,205 रुपये का भुगतान किया था.

उन्होंने बताया कि बाद में सात अगस्त 2018 को बीमा कंपनी ने गलती से यह धनराशि फिर से सर्जिकल उपकरण बनाने वाली कंपनी के खाते में डाल दी.

अधिकारी ने बताया कि सर्जिकल कंपनी के अधिकारियों को यह बात मालूम थी कि बीमा कंपनी ने दो बार धनराशि दे दी है बावजूद इसके उन्होंने रकम कथित रूप से नहीं लौटाई. इस प्रकार उन्होंने बीमा कंपनी और बैंक के साथ धोखाधड़ी की.

अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर सर्जिकल कंपनी के तीन निदेशकों -- मुस्तनशीर गांधी, हुसैन गांधी और असगर गांधी-- के खिलाफ मंगलवार को डोम्बिवली थाने मे भारतीय दंड संहिता की धारा 420 और 406 के तहत मामला दर्ज किया गया है.