केंद्र पर जमकर बरसे उद्धव ठाकरे, फ्री वैक्सीन को लेकर कह दी ये बड़ी बात

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'आप बिहार में मुफ्त वैक्सीन देने की बात कर रहे हैं. क्या बाकी का देश पाकिस्तान (Pakistan) या बांग्लादेश (Bangladesh) है? 

केंद्र पर जमकर बरसे उद्धव ठाकरे, फ्री वैक्सीन को लेकर कह दी ये बड़ी बात
दशहरा पर आयोजित पारंपरिक कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने केंद्र पर जमकर निशाना साधा...

मुंबई : महाराष्ट्र ( Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली को संबोधित करते हुए केंद्र की सरकार पर ताबड़तोड़ हमले किए. पार्टी के पारंपरिक मंच से उद्धव ने जीएसटी (GST) और बिहार चुनाव (Bihar Assembly Election) में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) फ्री में दिए जाने वाले बयान को लेकर बीजेपी और बिना नाम लिए पीएम मोदी पर निशाना साधा.

उद्धव ठाकरे का 'महा'चैलेंज
उन्होंने कहा कि जबसे वे मुख्यमंत्री बने, पहल दिन से ये कहा जाने लगा कि राज्य की सरकार गिर जाएगी. उन्होंने कहा कि 'अब एक साल पूरा हो चुका है, जिस दिन मैं सीएम बना, उसी दिन से कहा जा रहा था कि राज्य सरकार गिर जाएगी. मैं चुनौती देता हूं और कहता हूं कि अगर आप में हिम्मत है, तो इसे करके दिखाएं.'

जीएसटी पर केंद्र को फटकार
उद्धव ने कहा कि कई बार याद दिलाने के बावजूद अभी तक महाराष्ट्र को हमारा 38,000 करोड़  का GST रिफंड नहीं मिला है. 

ये भी देखें- बॉडीकॉन ड्रेस में Suhana Khan का दिखा अलग अंदाज, SEE PHOTOS

'हिंदुत्व' को लेकर दिया जवाब
उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा, 'हमसे हमारे हिंदुत्व के बारे में पूछा जाता है क्योंकि हम राज्य में फिर से मंदिर नहीं खोल रहे हैं. वे कहते हैं कि मेरा हिंदुत्व बाला साहेब ठाकरे (Bala Saheb) से अलग है. खैर, आपका हिंदुत्व घंटियां और बर्तन बजाने वाला है लेकिन हमारा हिंदुत्व वैसा नहीं है.' सीएम ने ये भी कहा कि जो लोग हमारे हिंदुत्व पर सवाल उठा रहे हैं, वो बाबरी मस्जिद गिराए जाने के दौरान शर्मिंदगी महसूस कर रहे थे.

बिहार छोड़ बाकी देश बांग्लादेश?
उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'आप बिहार में मुफ्त वैक्सीन देने की बात कर रहे हैं. क्या बाकी का देश पाकिस्तान (Pakistan) या बांग्लादेश (Bangladesh) है? जो इस तरह की बात कर रहे हैं उन्हें शर्म आनी चाहिए. क्योंकि आप केंद्र में हैं, और इसके बावजूद ऐसी बातें कर रहे हैं.

गौरतलब है कि 2019 का महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव शिवसेना और बीजेपी ने मिलकर लड़ा था. नतीजों के बाद सीएम पद को लेकर हुए विवाद के बाद शिवसेना ने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ते हुए कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर महाअघाड़ी सरकार बनाई थी.

LIVE TV