close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र कांग्रेस की बैठक आज, लोकसभा चुनाव में हार के कारणों पर होगी चर्चा

कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई की गुरुवार को होने वाली बैठक में हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार के कारणों पर चर्चा होगी। यह जानकारी बुधवार को सूत्रों ने दी।

महाराष्ट्र कांग्रेस की बैठक आज, लोकसभा चुनाव में हार के कारणों पर होगी चर्चा
(फाइल फोटो)

मुंबई: कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई की गुरुवार को होने वाली बैठक में हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार के कारणों पर चर्चा होगी. यह जानकारी बुधवार को सूत्रों ने दी.

उन्होंने बताया कि इस पराजय के बारे में बातचीत के अलावा एक प्रस्ताव पारित करके पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से कहा जा सकता है कि वे अपने पद से त्यागपत्र न दें. इस बैठक में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी भी हिस्सा लेंगे.

लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए पद छोड़ने की राहुल गांधी की बात से पार्टी में उथलपुथल मची हुई है. विदित हो कि पार्टी राज्य में कुल 24 सीटों पर ही चुनाव लड़ी थी और उसे केवल एक पर ही विजय मिली. यह उसका अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है.

महाराष्ट्र में कांग्रेस को मिले 16.27 प्रतिशत वोट
कांग्रेस को इस बार महाराष्ट्र में 16.27 प्रतिशत वोट मिले जो साल 2014 में मिले वोट प्रतिशत से 2.02 प्रतिशत कम हैं. सूत्रों ने यह भी बताया कि कांग्रेस के सदन में उपनेता विजय वड्डेटिवार को राधाकृष्ण विखे पाटील के स्थान पर कांग्रेस विधायक दल का नेता बनाया जा सकता है. 

सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन : राजग: को राज्य की 48 सीटों में से 41 पर सफलता मिली है.