सजा: एक गांव ऐसा जहां किसी ने किया लॉकडाउन का उल्लंघन, कराई जाएगी गधे की सवारी

कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों पर अंकुश लगाने के मद्देनजर लिए गए लॉकडाउन के फैसले को सख्ती से पालन कराने के लिए महाराष्ट्र के एक गांव में अनोखी सजा का ऐलान किया गया.

सजा: एक गांव ऐसा जहां किसी ने किया लॉकडाउन का उल्लंघन, कराई जाएगी गधे की सवारी
प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों पर अंकुश लगाने के मद्देनजर लिए गए लॉकडाउन के फैसले को सख्ती से पालन कराने के लिए महाराष्ट्र के एक गांव में अनोखी सजा का ऐलान किया गया. ग्रामीणों ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति को गधे पर बिठाकर पूरे गांव में घुमाने की सजा का ऐलान किया है. 

महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीड जिले में केज तहसील की टकली ग्राम पंचायत ने बुधवार को इस सजा की घोषणा की है. ग्राम पंचायत की अधिकारिक घोषणा के मुताबिक, सरकारी आदेश का उल्लंघन करते हुए लोग घरों से ना निकलें इसके लिए यह उपाय किया गया है. पहली बार उल्लंघन करने वाले को 500 रुपये का जुर्माना देना होगा और तीसरी बार यह करने वाले को गधे पर बिठाकर घुमाया जाएगा. पंचायत द्वारा जारी आदेश में लोगों से लॉकडाउन के दौरान घर पर रहकर सहयोग करने अपील की गई है.

बता दें कि कोरोना वायरस से पॉजिटिव मामलों में महाराष्ट्र का दूसरा नंबर है. यहां अब तक 350 मामले सामने आ चुके है. जिसमें 39 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके है जबकि प्रदेश में अब तक 9 लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जान जा चुकी है.

ये भी पढ़ें:- भारत में मिलेगा दुनिया का सबसे स्वच्छ पेट्रोल और डीजल, दाम जानकर रह जाएंगे हैरान