इस राज्‍य ने 9 दिन तक बढ़ाई दीपावली की छुट्टियां, अब इस दिन खुलेंगे स्कूल
Advertisement

इस राज्‍य ने 9 दिन तक बढ़ाई दीपावली की छुट्टियां, अब इस दिन खुलेंगे स्कूल

महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने छुट्टियों के नए शेड्यूल का ऐलान करते हुए बताया कि पहले दीपावली के उपलक्ष्य में सिर्फ 5 दिन की छुट्टी का ऐलान किया था, जिसे बढ़ाकर अब 14 दिन कर दी गई है.

फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) की उद्धव ठाकरे सरकार ने स्कूली छात्रों और टीचर्स को दीपावली (Diwali 2020) का तोहफा देते हुए 14 दिन की छुट्टी का ऐलान किया है. यानी अब राज्य के सभी स्कूलों (School Holiday) में 07 नवंबर से 20 नवंबर तक छुट्टी रहेगी और इस दौरान ऑनलाइन क्लास नहीं चलेगी.
 
महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने छुट्टियों के नए शेड्यूल का ऐलान करते हुए बताया कि पहले दीपावली के उपलक्ष्य में सिर्फ 5 दिन (12 नवंबर से 16 नवंबर) की छुट्टी का ऐलान किया था. लेकिन बाद में स्टूडेंट्स और टीचर्स के अनुरोध पर राज्य सरकार ने छुट्टियों की संख्या 9 दिन और बढ़ा दी है. जिसके बाद अब 07 नवंबर से 20 नवंबर तक पढ़ाई बंद रहेगी और 21 नवंबर को वापस स्कूल खुलेंगे.

ये भी पढ़ें:- अर्नब गोस्वामी को नहीं मिली राहत, जमानत पर टली सुनवाई

वर्षा गायकवाड़ का कहना है कि मई महीने से पहले परीक्षा ले पाना बिल्कुल भी असंभव है. ऐसे में छात्रों का शैक्षणिक सत्र बेकार न हो, इसलिए 23 नवंबर तक स्कूलों को खोले जाने का फैसला लिया जा सकता है. बता दें कि देश में 22 मार्च के बाद से ही स्कूलों को पूरी तरह बंद कर दिया गया था. वहीं महाराष्ट्र में कोरोना का सबसे ज्यादा प्रभाव होने के कारण वहां स्कूलों के खोले जाने को लेकर अब चर्चा शुरू हो चुकी है.

LIVE TV

Trending news