Zee Rozgar Samachar

Mumbai Outage: सभी सेवाएं फिर से बहाल, महाराष्ट्र सरकार ने दिए जांच के आदेश

बिजली संकट के कारण मचे हाहाकार के बाद मुंबई में बिजली सप्लाई बहाल कर दी गई है. सभी सेवाएं फिर से चालू कर दी गई हैं. महाराष्ट्र सरकार ने मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश जारी कर दिए हैं.

Mumbai Outage: सभी सेवाएं फिर से बहाल, महाराष्ट्र सरकार ने दिए जांच के आदेश
मुंबई में बिजली संकट की वजह से कई ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है.
Play

मुंबई: मुंबई: पॉवर ग्रिड फेल होने के कारण बिजली संकट से जूझ रही आर्थिक राजधानी मुंबई में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई है. सभी सेवाएं शुरू हो गई हैं. मामले को गंभीरता से लेते हुए उद्धव सरकार ने मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. कटौती के दौरान कई आवश्यक सेवाएं बाधित रहीं. पीक आवर में हुई बिजली कटौती से जनता काफी परेशान रही. मुंबई में बिजली संकट की वजह से कई ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया. मुंबई यूनिर्विसिटी के केसी कॉलेज की परीक्षा रद्द कर दी गई. बॉम्बे हाईकोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई रोक दी गई.

क्या कहना है ऊर्जा मंत्री का
महाराष्ट्र सरकार के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने बताया कि 400 केवी कलवा-पड़गा सर्किट-01 में काम हो रहा था इसी दौरान पूरा लोड सर्किट-2 पर आ गया जिसके कारण वो फेल हो गया. सर्किट-2  फेल होने के कारण मुंबई और ठाणे के ज्यादातर इलाकों में लाइट चली गई. उन्होंने कहा कि मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी. विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: मुंबई में बड़ा बिजली संकट, वेस्टर्न पॉवर ग्रिड फेल, कई इलाकों के घरों में बिजली गुल

तमाम आवश्यक सेवाएं रहीं ठप
ग्रिड फेल होने के कारण सुबह 10.05 बजे से चर्चगेट और बोरिवली की लोकल ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया. हालांकि इस दौरान बसई रोड पर उपलब्ध MSETCL से बिजली की आपूर्ति से बोरिवली से विराली खंड के बीच आवश्यक उपनगरीय ट्रेनों को चलाया जाता रहा. चर्चगेट-बोरीवली सेक्शन में सेवाएं पहले ही शुरू हो गईं. मुंबई के कई इलाकों में पेट्रोल पंप बंद रहे. ठाणे के सारे पंपिग स्टेशन बंद रहे, यानि पानी की सप्लाई बंद हो गई थी. अब सभी सेवाएं शुरू हो गई हैं.

इमरजेंसी नंबर जारी
वहीं बीएमसी ने मुंबई क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति के संबंध में जानकारी के लिए इमरजेंसी नंबर जारी किए हैं. बीएमसी ने ट्वीट किया है कि मुंबई के निवासी आपात स्थिति में 022-22694727, 022-226947725 और 022-22704403 पर कॉल कर सकते हैं.

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.