गणेश चतुर्थीः मंत्री विनोद तावड़े के घर आए ईको फ्रेंडली गणपति बप्पा

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री विनोद तावड़े अपने घर में इको फ्रेंड़ली (शाड़ू की मिट्टी) की बनी हुई गणपति ले आए है.

गणेश चतुर्थीः मंत्री विनोद तावड़े के घर आए ईको फ्रेंडली गणपति बप्पा

मुंबईः देशभर में आज से गणेश चतुर्थी के पावन पर्व की शुरुआत हो चुकी है. भाद्रपद मास की चतुर्थी से चतुर्दर्शी यानि 10 दिनों तक चलने वाले इस गणेश उत्सव के लिए देशभर के तमाम शहरों में पंडाल लगाए जाते हैं, लोग घरों में गणपति की स्थापना करते हैं. मान्यता है कि सर्वप्रथम गणेश की आराधना करने से शुभ कार्यों में विघ्न या बाधा नहीं आती है. गणेश स्थापना से ही गणेशोत्सव की शुरुआत हो जाएगी और 10 दिन के बाद, अनन्त चतुर्दशी के दिन ये उत्सव पूर्ण होता है.

महाराष्ट्र सरकार मे कैबिनेट मंत्री मंत्री विनोद तावड़े ढोल ताशे के साथ नाचते गांते हुए परिवार के लोगो के साथ गणपति बप्पा को अपने घर मे लाए है. तावड़े अपने घर में इको फ्रेंड़ली (शाड़ू की मिट्टी) की बनी हुई गणपति ले आए है. इस मौके पर विनोद तावड़े का कहना है कि गणपति बप्पा सभी की मनोकामना की पूरा करे यही उन्होने गणपति बप्पा से मांगा हैं.

बता दें कि पिछले कई सालों से गणेश उत्सव को इको फ्रेंडली मनाने पर जोर दिया जा रहा है. इस साल आप बप्पा का दोगुना आशीर्वाद पाने लिए घर पर इको फ्रेंडली गणेशा बनाएं या फिर बाजार में मिल रहे इको फ्रेंडली बप्पा को लाकर स्थापित करें.