close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र: विधानसभा चुनाव के लिए इस रणनीति पर विचार कर रहा है विपक्ष

लोकसभा चुनाव में विपक्ष को सत्तारूढ़ बीजेपी-शिवसेना के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है. 

महाराष्ट्र: विधानसभा चुनाव के लिए इस रणनीति पर विचार कर रहा है विपक्ष
महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण (फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र में विपक्षी महागठबंधन के घटक दलों ने मंगलवार को आगामी विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने की संभावना पर विचार किया. उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में विपक्ष को सत्तारूढ़ बीजेपी-शिवसेना के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. महागठबंधन के सदस्यों ने राज्य में खराब प्रदर्शन के लिए वंचित बहुजन अगाडी को भी दोषी ठहराया. 

भारीप बहुजन महासंघ नेता प्रकाश आंबेडकर और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने वंचित बहुजन अगाडी का गठन किया था. इस गठबंधन ने प्रदेश की सभी 48 संसदीय सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे. कई क्षेत्रों में उसके उम्मीदवारों को अच्छी संख्या में मत मिले. राज्य में इसी साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं.

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने बैठक के बाद कहा,‘हमने लोकसभा चुनाव के नतीजों और आगामी विधानसभा चुनाव के बारे में चर्चा की. हम एकसाथ आने को सहमत थे.’ उन्होंने कहा कि अभी इस संबंध में विस्तृत चर्चा की जानी है. 

यह पूछे जाने पर कि महागठबंधन में शामिल होने के लिए अगाडी से संपर्क किया जाएगा, चव्हाण ने कहा कि यह इस बात पर निर्भर करता है कि अगाडी नेता विपक्ष के साथ हाथ मिलाने को तैयार हैं या नहीं.

इससे पहले प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता रत्नाकर महाजन ने कहा था कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अगाडी या मनसे के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा. उन्होंने कहा, ‘हम मानते हैं कि अगाडी बीजेपीकी बी टीम है और मनसे का मतदाताओं पर कोई प्रभाव नहीं है.’