महाराष्ट्र पुलिस ने शीर्ष नक्सली जोड़े को तेलंगाना से किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1538963

महाराष्ट्र पुलिस ने शीर्ष नक्सली जोड़े को तेलंगाना से किया गिरफ्तार

कुमार (63) उर्फ किरन दादा और नर्मदा (60) उर्फ कृष्णा कुमारी नक्सल राज्य समिति के सदस्य थे और दोनों पर 20-20 लाख रुपये का इनाम घोषित था.

एक अधिकारी ने बताया कि आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा का रहने वाला कुमार दो दशक से अंडरग्राउंड था.

मुंबई: महाराष्ट्र पुलिस ने पड़ोसी तेलंगाना राज्य से शीर्ष नक्सली किरन कुमार और उसकी पत्नी नर्मदा को हिरासत में लिया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पति-पत्नी पर आरोप है कि इन्होंने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के श्यामागिरि की पहाड़ियों में भाजपा विधायक भीमा मंडावी पर नौ अप्रैल को हमले की साजिश रची थी. हमले में मंडावी और उनके चार अंगरक्षक मारे गए थे. महाराष्ट्र पुलिस गढ़चिरौली के कुरखेढ़ा इलाके में एक मई को त्वरित प्रतिक्रिया दल के सदस्यों पर हमला कर उनके ड्राइवर सहित 15 लोगों की हत्या के मामले में दोनों को तलाश रही थी.

एक अधिकारी ने बताया कि कुमार (63) उर्फ किरन दादा और नर्मदा (60) उर्फ कृष्णा कुमारी नक्सल राज्य समिति के सदस्य थे और दोनों पर 20-20 लाख रुपये का इनाम घोषित था. उन्होंने नर्मदा की गिरफ्तारी को बहुत महत्वपूर्ण बताया क्योंकि वह महाराष्ट्र ओैर छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों पर हुए सभी हमलों में किसी ने किसी रूप में शामिल रही है और पुलिस उसे 22 साल से तलाश रही है. उन्होंने बताया कि आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा का रहने वाला कुमार दो दशक से अंडरग्राउंड था.

Trending news