महाराष्ट्र: सैनिटाइजर फैक्ट्री में अचानक हुआ ब्लास्ट, दो लोगों की मौत, एक जख्मी
Advertisement

महाराष्ट्र: सैनिटाइजर फैक्ट्री में अचानक हुआ ब्लास्ट, दो लोगों की मौत, एक जख्मी

 ये ब्लास्ट इतना जोदार था कि इसमें दो लोगों की मौत हो गई है वहीं एक कर्मचारी जख्मी हो गया है.

फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद पहुंची पुलिस और अन्य कर्मी।

पालघर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर से एक सैनिटाइजर (Sanitizer) और मास्क (Mask) बनाने वाली कंपनी में ब्लास्ट की खबर सामने आई है. ये ब्लास्ट इतना जोदार था कि इसमें दो लोगों की मौत हो गई है वहीं एक कर्मचारी जख्मी हो गया है. जख्मी कर्मचारी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

  1. सैनिटाइजर और मास्क बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग
  2. रिएक्टर में ब्लास्ट के कारण दो लोगों की मौत, एक जख्मी
  3. डीएम के आदेश में सिर्फ यही फैक्ट्री लॉकडाउन में चल रही थी

ये फैक्ट्री पालघर के तारापुर में चल रही थी. बताया जा रहा है कि पालघर के डीएम कैलाश शिंदे के आदेश पर लॉकडाउन में सिर्फ ये ही कंपनी कार्यरत थी. जिसमें लोगों को कोरोना जैसी गंभीर बीमारी से बचाने के लिए हैंड सैनिटाइजर और मास्क बनाए जा रहे थे. लेकिन सोमवार दोपहर करीब 12 बजे रिएक्टर में ब्लास्ट हो गया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें:- 14 अप्रैल को Lockdown का आखिरी दिन, PM मोदी सुबह 10 बजे देश को करेंगे संबोधित

बताते चलें कि कोरोना काल में अचानक मास्क और सैनिटाइजर की मांग बढ़ गई है. वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी इस बीमारी से बचाव के लिए मास्क और सैनिटाइजर के इस्तेमाल की अनिर्वायता बताई है. जिस कारण बाजार में मास्क और सैनिटाइजर की किल्लत होनी शुरु हो गई है. देश में आई स्वास्थ्य आपदा के समय में लोगों को मास्क और सैनिटाइजर मिलने में कोई परेशानी न इसके लिए सरकार ने कुछ फैक्ट्रियों को लॉकडाउन में भी काम करने की इजाजत दे रही है.

ये भी देखें:-

वहीं देश में कई संस्थाएं इस आपदा के समय में किसी मसीहा की तरह लोगों के घर-घर जाकर खाना और अन्य जरूरी सामान बांटने का काम कर रही हैं. पुलिस की इसमें अपना बड़ा योगदान दे रही है ताकि इस महामारी के समय में कोई भूखा ना सोए. इसके अलावा अगर हम आंकड़ों पर गौर करें तो अबतक तक पूरे देश में कोरोना के 9,152 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. इसमें 308 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 857 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए हैं. वहीं 7,987 लोग अभी भी क्वारंटाइन सेंटर और अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं.

Trending news