महाराष्ट्र: सिरफिरे युवक ने पेट्रोल छिड़क कर महिला को लगाई आग, इलाज के दौरान मौत
Advertisement

महाराष्ट्र: सिरफिरे युवक ने पेट्रोल छिड़क कर महिला को लगाई आग, इलाज के दौरान मौत

एक सिरफिरे ने शादी से इंकार करने पर लड़की को पेट्रोल डालकर जला दिया था. महिला 40 प्रतिसत से ज्यादा झुलस गई थी. वह बीते सात दिनों से वेंटीलेटर पर थी. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

वर्धा: महाराष्ट्र (Maharashtra) के वर्धा जिले के हिंगणघाट में बीते 3 फरवरी को जिंदा जलाई गई महिला की मौत हो गई है. 25 वर्षीय महिला ने सोमवार सुबह नागपुर के अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़ते हुए आठवें दिन दम तोड़ दिया. आपको बता दें कि एक सिरफिरे ने शादी से इंकार करने पर लड़की को पेट्रोल डालकर जला दिया था. महिला 40 प्रतिसत से ज्यादा झुलस गई थी. वह बीते सात दिनों से वेंटीलेटर पर थी. 

नागपुर स्थित हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के डॉक्टर अनुप मरार ने बताया कि पीड़िता को सुबह 6 बजकर 55 मिनट पर मृत घोषित कर दिया गया.  उन्होंने कहा कि पीड़िता के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया गया है. आपको बता दें कि महिला पिछले सात महीने से वुमेन्स कॉलेज में पढ़ा रही थी. इस दौरान युवक ने कई बार पीड़िता से अपने प्यार का इजहार किया था. पीड़िता के मना करने पर सिरफिरे युवक ने उसपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी. 

ये भी पढ़ें: चलती ट्रेन से गिरा युवक, जान बचाने ट्रेन के ड्राइवर ने किया ऐसा काम; हर कोई कर रहा तारीफ

गौरतलब है कि घटना के बाद पुलिस ने आरोपी विकेश नागराले (27) को गिरफ्तार कर लिया था. वह शादीशुदा है और एक बच्चे का पिता है. उधर, महिला लेक्चरर की मौत से प्रदेश में मातम छा गया है. महाराष्ट्र सरकार ने दोषी को जल्द से जल्द सख्त सजा देने का ऐलान किया. महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चला कर दोषी को जल्द से जल्द सजा दी जाएगी. 

महाराष्ट्र महिला बाल कल्याण मंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि ये मामला बेहद दुखद है. मृतक को न्याय दिलाने के लिए महाराष्ट्र सरकार काम कर रही है. 

लाइव टीवी देखें

Trending news