close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जैसलमेर: छात्रों ने नाटक के जरिए कुछ ऐसे किया गांधीजी के जीवन दर्शन को जीवंत

महात्मा गांधी की जीवनी उनके बेहतरीन कार्य जनसंदेश स्वराज आदि का चित्रण इन तीन दिवसीय कार्यक्रम में किया गया. 

जैसलमेर: छात्रों ने नाटक के जरिए कुछ ऐसे किया गांधीजी के जीवन दर्शन को जीवंत
कार्यक्रम में कई वक्ताओं ने गांधी के चित्रण पर अपने विचार साझा किए.

जैसलमेर: राजस्थान के जैसलमेर जिला मुख्यालय पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के अन्तर्गत तीन दिवसीय जिला स्तरीय समारोह आयोजित किया गया. इस दौरान विविध कार्यक्रमों के जरिए गांधीजी के जीवन दर्शन को जीवंत किया गया. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के तीन दिवसीय कार्यक्रम का समापन समारोह जैसलमेर के सागरमल गोपा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित किया गया, जिसके मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री बी. डी. कल्ला रहे. 

महात्मा गांधी की जीवनी उनके बेहतरीन कार्य जनसंदेश स्वराज आदि का चित्रण इन तीन दिवसीय कार्यक्रम में किया गया. वहीं, छात्रों के इन रंगारंग प्रस्तुति के जरिए इस तीन दिवसीय कार्यक्रम समापन भी किया गया. समापन समारोह का आगाज कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला ने दीप प्रज्वलित कर किया.

gandhi

इस मौके पर जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, जिला कलक्टर नमित मेहता, एसपी किरण कंग मौजूद रहे. मंत्री बीडी कल्ला ने अपने उद्धबोधन में गीता के श्लोक का हवाला देकर गांधी के जीवन मूल्यों का चित्रण किया तथा स्वराज को समझाया. कार्यक्रम का मुख्य विषय स्वराज पर संगोष्ठी का आयोजन हुआ, जिसमें कई वक्ताओं ने गांधी के चित्रण पर अपने विचार साझा किए.

gandhi

वहीं, मंचासीन अतिथियों ने तीन दिवसीय कार्यक्रम में हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं तथा झांकियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार से सम्मानित किया गया. समापन समारोह के अवसर पर विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम में उपस्थित दर्शकों के मन पर गांधी विचारों की अमिट छाप छोड़ दी. इस कार्यक्रम के संयोजक उम्मेद सिंह तंवर ने तीन दिवसीय कार्यक्रम के सफल आयोजन का सारांश प्रस्तुत किया गया.