close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केजरीवाल ने DJB से कहा: नए पानी कनेक्शन की प्रक्रिया बनाएं सरल

अरविंद केजरीवाल ने कहा,‘लोगों को पानी मुहैया कराना हमारा कर्तव्य है. पानी के नए कनेक्शन के लिए जटिल नियम नहीं होने चाहिए.’ 

केजरीवाल ने DJB से कहा: नए पानी कनेक्शन की प्रक्रिया बनाएं सरल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री और दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को अधिकारियों को निर्देश दिए कि पानी के नये कनेक्शन लेने की प्रक्रिया को ‘ज्यादा से ज्यादा सरल बनाएं’ और मालवीय नगर में 100 से अधिक ‘बंद पड़े’ ट्यूबवेल को फिर से शुरू किया जाए ताकि इलाके में पर्याप्त जलापूर्ति सुनिश्चित की जा सके.

एक बैठक में मुख्यमंत्री को सूचित किया गया कि पानी के नये कनेक्शन लेने की जटिल प्रक्रिया के कारण लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. बैठक में डीजेबी के सीईओ निखिल कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

केजरीवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुद्दे पर तुरंत चर्चा की जाए और प्रक्रिया को सरलतम बनाया जाए. उन्होंने कहा,‘लोगों को पानी मुहैया कराना हमारा कर्तव्य है. पानी के नए कनेक्शन के लिए जटिल नियम नहीं होने चाहिए.’

मालवीय नगर के विधायक सोमनाथ भारती ने मुख्यमंत्री को अपने इलाके में पानी आपूर्ति से जुड़े मुद्दों से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने मालवीय नगर जल सेवाओं को इलाके में चौबीसों घंटे पानी आपूर्ति की जिम्मेदारी सौंपी थी लेकिन निवासियों को रोजाना केवल तीन घंटे पानी दिया जा रहा है.

अधिकारियों ने केजरीवाल को बताया कि इलाके में 100 से अधिक ट्यूबवेल खराब पड़े हुए हैं.