close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ममता ने NRC पर साफ किया अपना रुख, कहा- मुझ पर भरोसा रखिए, बंगाल से कोई नहीं जाएगा

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शुक्रवार को एनआरसी (NRC) को लेकर अपना रुख एक बार फिर साफ कर दिया है

ममता ने NRC पर साफ किया अपना रुख, कहा- मुझ पर भरोसा रखिए, बंगाल से कोई नहीं जाएगा
(फाइल फोटो)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शुक्रवार को एनआरसी (NRC) को लेकर अपना रुख एक बार फिर साफ कर दिया है. अपने सचिवालय में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "मैं साफ-साफ कह रही हूं कि बंगाल में एनआरसी (NRC) को लेकर कोई बात नहीं हुई और ना ही होगी. क्योंकि बंगाल में एनआरसी (NRC) हम नहीं होने देंगे. पूरे देश में होगा की नहीं मुझे डाउट है. बिहार ने भी बोल दिया कि नहीं मानेंगे. हमने भी बोल दिया है नहीं मानेंगे." गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (PM Narendra Modi) से मुलाकात की थी. इस मुलाकात ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं.

देखें लाइव टीवी

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बीजेपी पर बोला हमला
ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आगे बीजेपी पर हमलावर रुख अख्तियार करते हुए कहा, "जो बोल रहे हैं एनआरसी (NRC) होगा. वो लोग डरा रहे हैं. उकसाने वाली बातें बोल रहे हैं. इससे जनता को तकलीफ हो रही है. मैं हाथ जोड़ कर विनती कर रही हूं. मैं बंगाल की जनता से कहती हूं कि मुझ पर भरोसा रखिए. यहां कोई एनआरसी (NRC) नहीं होगा. बीजेपी को अपना राजनीतिक प्रचार करने दीजिए. ये उनका राजनीतिक हथियार है. इसको राजनीति से देखिए. बंगाल से कोई नहीं जाएगा."

पीएम मोदी से मुलाकात कर ममता बजर्नी ने दिया पश्चिम बंगाल आने का न्‍यौता

ममता बनर्जी ने दिया था पीएम मोदी को पश्चिम बंगाल आने का न्‍यौता
बुधवार (18 सितंबर) को प्रधानमंत्री मोदी से बैठक के बाद मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने इन सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए बैठक में प्रधानमंत्री से हुई वार्ता की जानकारी मीडिया के साथ साझा की थी. उन्‍होंने बताया था कि इस मुलाकात के दौरान उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पश्चिम बंगाल (West Bengal) आने का निमंत्रण दिया है. उन्‍होंने बताया था कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 6 कोल ब्‍लॉक में करीब 12000 करोड़ रुपए का निवेश हुआ है. उन्‍होंने प्रधानमंत्री को इसी कोल ब्‍लॉक के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया है. उन्‍होंने बताया था कि इस प्रोजेक्‍ट का उद्घाटन दुर्गा पूजा के बाद होने वाला है.

ममता बनर्जी ने की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात, NRC को लेकर सौंपा पत्र

ममता बनर्जी ने गुरुवार को की थी गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात
पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार (19 सितंबर) को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की थी. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने इस दौरान राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) से संबंधित एक पत्र भी सौंपा था. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात के बाद मीडिया को बताया था, "मैंने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को एक पत्र सौंपा, जिसमें उन्हें बताया कि एनआरसी (NRC) से छूटे हुए 19 लाख लोगों में से कई हिंदी भाषी, बंगाली भाषी और स्थानीय असमी लोग हैं. इसमें कई वास्तविक मतदाताओं को छोड़ दिया गया है. इस पर गौर किया जाना चाहिए. मैंने एक आधिकारिक पत्र भी उन्हें सौंपा है."