close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मंडावा: उपचुनावों की लेकर निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने की बैठक, तैयारियों का लिया जायजा

अधिकारियों के साथ बैठक के बाद आनंदकुमार ने सभी राष्ट्रीय राजनैतिक पार्टियों के पदाधिकारियों से भी वन टू वन बातचीत की. 

मंडावा: उपचुनावों की लेकर निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने की बैठक, तैयारियों का लिया जायजा
ऐसे मामले सामने आने के बाद ज्यादातर विभागों ने अपने आदेशों को वापिस ले लिया है.

संदीप केडिया, मंडावा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंदकुमार गुरुवार को झुंझुनूं के दौरे पर रहे. उन्होंने मंडावा विधानसभा उपचुनाव को लेकर प्रमुख अधिकारियों के साथ चर्चा की. इस मौके पर अब तक की तैयारियों की समीक्षा की गई. बैठक में आनंदकुमार के अलावा जयपुर संभागीय आयुक्त केसी वर्मा, जयपुर रेंज आईजी एस. सेंगाथिर, आईजी लॉ एंड ऑर्डर हवासिंह घुमरिया, कलेक्टर रवि जैन तथा एसपी गौरव यादव भी मौजूद थे. 

पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिए आनंद कुमार को चुनाव की तैयारियों के बारे में बताया गया. इस मौके पर आनंदकुमार ने कहा कि जल्द से जल्द मंडावा विधानसभा क्षेत्र के संवेदनशील और अति संवेदनशील केंद्रों को चिह्नित कर लिया जाए ताकि वहां पर सुरक्षा बंदोबस्त को लेकर माकूल प्रबंध हो. उन्होंने इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि झुंझुनूं जिले में अधिकारियों और कर्मचारियों को आचार संहिता के दौरान किसी भी सूरत में ना तो कार्यग्रहण करवाया जाएगा और ना ही कार्यमुक्त किया जाएगा. 

उन्होंने कहा कि ऐसे मामले सामने आने के बाद ज्यादातर विभागों ने अपने आदेशों को वापिस ले लिया है. वहीं सबसे ज्यादा चिकित्सा विभाग में हल्ला मचाया है लेकिन विभाग ने अपने आदेशों में आचार संहिता के बाद आदेश के प्रभावी होने का हवाला दिया है. 

अधिकारियों के साथ बैठक के बाद आनंदकुमार ने सभी राष्ट्रीय राजनैतिक पार्टियों के पदाधिकारियों से भी वन टू वन बातचीत की. कांग्रेस जिलाध्यक्ष एवं खेतड़ी विधायक डॉ. जितेंद्रसिंह ने बताया कि उन्होंने चुनाव के दरमियान सभी मतदाताओं के पहचान पत्र उपलब्ध होने की मांग की है. साथ ही कहा कि मंडावा में अक्सर मनी लोंड्रिंग की चर्चाएं होती हैं इसलिए इस दिशा में भी कड़ी नजर रखी जाए. आपको बता दें कि उपचुनावों को लेकर दोनों ही प्रमुख पार्टियों ने अपने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. ऐसे में यहां का मुकाबला बेहद रोचक हो चुका है.