कोरोना के साथ डेंगू से भी जूझ रहे मनीष सिसोदिया, प्लाज्मा थेरेपी के बाद हालत में सुधार
Advertisement

कोरोना के साथ डेंगू से भी जूझ रहे मनीष सिसोदिया, प्लाज्मा थेरेपी के बाद हालत में सुधार

सिसोदिया संभवत: दिल्ली की पहली ऐसे प्रमुख हस्ती हैं जो कोविड-19 के साथ ही डेंगू से भी पीड़ित हुए हैं.

कोरोना के साथ डेंगू से भी जूझ रहे मनीष सिसोदिया, प्लाज्मा थेरेपी के बाद हालत में सुधार

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) और डेंगू (Dengue) से जंग लड़ रहे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की तबीयत बिगड़ने के चलते उन्हें मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. डॉक्टरों के अनुसार, सिसोदिया को प्लाजमा थेरेपी दी गई है. जिसके बाद उनकी हालात में सुधार देखने को मिल रहा है.  सिसोदिया संभवत: दिल्ली की पहली ऐसे प्रमुख हस्ती हैं जो कोविड-19 के साथ ही डेंगू से भी पीड़ित हुए हैं.

13 तारीख को बिगड़ी थी तबीयत
मनीष सिसोदिया की तबीयत 13 सितंबर को बिगड़ी थी. बुखार आने के बाद उन्होंने डॉक्टरों की सलाह पर अपना कोरोना टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी जनता को दी थी. इसके बाद सिसोदिया कुछ समय के लिए होम क्वारंटीन में रहे थे. लेकिन 23 सितंबर को उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी, जिसके बाद उन्हें तत्काल एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

ऑक्सीजन लेवल में हुई थी कमी
एलएनजेपी के डॉयरेक्टर डॉ. सुरेश कुमार ने बताया कि सिसोदिया को बुखार और ऑक्सीजन लेवल में कमी के चलते 23 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां सिसोदिया का दोबारा कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी. कुमार ने बताया कि उन्हें पहले सिर्फ बुखार था, लेकिन गुरुवार को उनकी प्लेटलेट्स में गिरावट आई थी.

शुक्रवार को मैक्स अस्पताल में किया शिफ्ट
अस्पताल में इलाज के बाद भी सिसोदिया को आराम नहीं मिल पा रहा था. उनकी तबीयत लगातार खराब हो रही थी. इस कारण उन्हें एलएनजेपी अस्पताल से मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया. यहां सिसोदिया के कई टेस्ट हुए, जिसमें उन्हें कोरोना के लक्षण के साथ ही डेंगू के भी लक्षण दिखाई दिए. आपके बता दें कि इससे पहले, एक वीडियो मैसेज में सिसोदिया ने एलएनजेपी अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की. उन्होंने कहा, ‘मुझे एलएनजेपी अस्पताल लाया गया, क्योंकि इसकी जरूरत महसूस की गई थी. लेकिन यहां के डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों का मनोबल देखकर उपमुख्यमंत्री के नाते मैं कहूंगा कि यह बहुत उत्साहजनक है.’

LIVE TV

Trending news