close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर में आज बाजार रहेंगे बंद, निगम के खिलाफ व्यापारियों का विरोध

त्योहारी सीजन में जयपुर नगर निगम की सख्ती कारोबारियों को रास नहीं आ रही . इसलिए सभी कारोबारियों ने एकजुट होकर निगम की कार्रवाई का विरोध प्रदर्शन किया . कल भी व्यापारियों का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. सभी कारोबारी आज दोपहर 1 बजे तक अपनी दुकाने बंद रखेंगे. साथ ही व्यापारियों ने इस बाबत पैदल मार्च निकालने का भी फैसला किया है.

जयपुर में आज बाजार रहेंगे बंद, निगम के खिलाफ व्यापारियों का विरोध
प्रतीकात्मक तस्वीर

अंकित तिवाड़ी,जयपुर: त्योहारी सीजन में जयपुर नगर निगम की सख्ती कारोबारियों को रास नहीं आ रही . इसलिए सभी कारोबारियों ने एकजुट होकर निगम की कार्रवाई का विरोध प्रदर्शन किया . कल भी व्यापारियों का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. सभी कारोबारी आज दोपहर 1 बजे तक अपनी दुकाने बंद रखेंगे. साथ ही व्यापारियों ने इस बाबत पैदल मार्च निकालने का भी फैसला किया है.
आपको बता दें कि निगम प्रबंधन ने बगैर अनुमति निर्मित कॉमर्शियल निर्माण, दुकानों और मनीरामजी की कोठी कॉम्पलैक्स को सील कर दिया था . हल्दियों के रास्ते में मौजूद व्यापारियों ने निगम की इस कार्रवाई का कड़ा विरोध किया.कार्रवाई के विरोध में एकजुट कारोबारियों ने दुकानों को बंद कर अपना विरोध जताया . बड़ी संख्या में इकठ्ठा हुए कारोबारियों का कहना था कि दीपावली का सीजन सबसे बड़ा बिक्री सीजन होता हैं. बड़ी संख्या में कारोबारियों ने ऑर्डर मंगवाए हुए हैं, इस समय दुकानें सील करने से बिक्री पर विपरीत असर पड़ेगा. निगम को कार्रवाई की प्रक्रिया पर भी कारोबारियों ने सवाल उठाए . वहीं निगम प्रबंधन का कहना हैं कि जो भी एक्शन लिया गया वो नियमों के तहत लिया गया . व्यापारियों के बढ़ते विरोध को देखते हुए पुलिस को भी मौके पर पहुंचना पड़ा . बाजार में ट्रैफिक जाम होने के कगार पर था . लेकिन पुलिस की समझाइश के बाद रास्ता छोड़ा गया. अब एक बार फिर व्यापारी लामबंद होंगे और निगम की कार्रवाई का विरोध करेंगे.

कृष्णा सैनी,न्यूज डेस्क