VIDEO: जूते चुराई की रस्म में भिड़े लड़के और लड़की वाले, दूल्हे की हुई धुनाई और टूट गई शादी
Advertisement

VIDEO: जूते चुराई की रस्म में भिड़े लड़के और लड़की वाले, दूल्हे की हुई धुनाई और टूट गई शादी

शादी में जूते चुराई की रस्म के दौरान आम तौर पर लड़के और लड़की वालों के बीच मजाकिया बहस आम बात है, लेकिन महाराष्ट्र में यह रस्म झगड़ा ही नहीं बल्कि विवाह टूटने का भी कारण बन गई.

जूते चुराई की रस्म बनी शादी टूटने की वजह (फोटो-Video grab)

नई दिल्ली (नरेंद्र बंडबे): शादी में जूते चुराई की रस्म के दौरान आम तौर पर लड़के और लड़की वालों के बीच मजाकिया बहस आम बात है, लेकिन महाराष्ट्र में यह रस्म हंगामे और झगड़े का कारण बन गई. इतना ही नहीं ये बात इतनी बढ़ी की दूल्हे की भी धुनाई कर दी गई, जिसके बाद शादी टूट गई. इस पूरी घटना का वहां मौजूद कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर शेयर होते ही वायरल हो गया. बताया जा रहा है कि इस घटना को लेकर फिलहाल पुलिस में कोई मामला दर्ज कराया गया है.

  1. शादी की खुशियों के बीच भीड़े लड़के और लड़की वाले
  2. महाराष्ट्र के बीड जिले के गांव कुंभेफळ का है पूरा मामला
  3. हंगामे और मारपीट के बाद नहीं बनी बात तो तोड़ा रिश्ता

जूते चुराई के बाद हुआ बवाल
जानकारी के मुताबिक, ये पूरा मामला महाराष्ट्र के बीड जिले के गांव कुंभेफळ का है. जहां के निवासी नबीशेख की बेटी का रिश्ता उस्मानाबाद जिले के तुळजापूर नगर परिषद के रहने वाले सुलतान शेख से तय हुआ. दोनों का निकाह रविवार 6 अप्रैल को हुआ. बारात से लेकर सभी रस्में खुशी-खुशी हुईं. लड़का-लड़की ने निकाह कुबूल किया. लेकिन इसके बाद जब दूल्हा उठा तो पाया कि उसके जूते गायब हैं. बताया गया कि लड़की वालों ने जूता चुराई की रस्म के लिए जूते चुराए हैं.

महाराष्‍ट्र : एक दूल्‍हा, दो दुल्‍हन और सात फेरे, जानें क्‍या है पूरा मामला

लड़की वालों ने दूल्हे को भी पीटा
इसके बाद मामला बिगड़ता गया. दोनों पक्षों में जमकर बहस हुई जो बाद में धक्का-मुक्की और फिर मारपीट में तब्दील हो गई. ये झगड़ा इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर लाठियां बरसाना शुरू कर दी. इस बीच कुछ लोग पत्थर से भी हमला करने लगे. पूरी घटना में दूल्हा भी बख्शा गया और उसकी जमकर धुनाई कर दी गई.

ये पूरा हंगामा करीब डेढ़ घंटे तक जारी रहा. बावजूद इसके जब बात बनती नहीं दिखी तो दोनों परिवारों ने रिश्ता तोड़ने की बात कही, जिसके बाद लड़के वाले बिना दुल्हन लिए ही अपने घर चले गए.

Trending news