शहीद शंकर की आखिरी बात- फायरिंग होने लगी है, पिता ने कहा- बंकर में चले जाओ
Advertisement

शहीद शंकर की आखिरी बात- फायरिंग होने लगी है, पिता ने कहा- बंकर में चले जाओ

लोगों ने भारत माता की जयकार के साथ शहीद नायक शंकर सिंह को अंतिम विदाई दी.

शहीद नायक शंकर सिंह की अंतिम यात्रा.

पिथौरागढ़: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के उरी में पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में देश के लिए शहीद हुए पिथौरागढ़ जिले के नायक शंकर सिंह का आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. शहीद शंकर सिंह रामेश्वर घाट में पंचतत्व में विलीन हुए. लोगों ने भारत माता की जयकार के साथ शहीद नायक शंकर सिंह को अंतिम विदाई दी. शहीद शंकर सिंह के पिता ने बताया कि सुबह बेटे से फोन पर बात हो रही थी. फिर उसने बताया कि फायरिंग होने लगी है तो मैंने कहा जाओ बंकर के अंदर चले जाओ. फिर शाम को 4-5 बजे उसके शहीद होने की खबर मिली.

  1. उरी में पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में शहीद हुए नायक शंकर सिंह
  2. शहीद शंकर सिंह रामेश्वर घाट में पंचतत्व में विलीन हुए
  3. गंगोलीहाट के नायक शंकर सिंह की शहादत से क्षेत्र में शोक का माहौल है

गंगोलीहाट के नायक शंकर सिंह की शहादत से क्षेत्र में शोक का माहौल है. बताया जा रहा है कि जैसे ही शहीद का शव अंतिम संस्कार के लिए लाया गया उस वक्त जहां एक तरफ भारत माता की जय के नारे लग रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ लोगों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे. मौके पर मौजूद हर कोई शहीद के अंतिम दर्शन करना चाहता था.

ये भी पढ़ें- भारत जीतेगा Coronavirus से जंग: 3 टीकों को मिली देश में क्लीनिकल ट्रायल की मंजूरी

उधर शहीद शंकर की मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. वह बेटे से हुई अंतिम बात को याद करके रो रही थीं तो वहीं शहीद की पत्नी बेसुध पड़ी थी. राज्य सरकार की ओर से शहीद की अंतिम यात्रा में प्रभारी मंत्री अरविंद पांडे पहुंचे और उन्होंने शहीद के परिजनों का ढांढस बंधाया. उन्होंने शहीद के परिजनों को राज्य सरकार की तरफ से हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

LIVE TV

Trending news