अजमेर: गहलोत सरकार के मंत्री की पहल लाई रंग, छात्रों को मिला नया जीवन

चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा(Raghu Sharma) की पहल के बाद केकड़ी विधानसभा क्षेत्र(Kekdi Assembly Area) के छात्र-छात्राओं को एक नया जीवन मिल रहा है.

अजमेर: गहलोत सरकार के मंत्री की पहल लाई रंग, छात्रों को मिला नया जीवन
राजस्थान सरकार के मंत्री रघु शर्मा. (प्रतीकात्मक फोटो)

केकड़ी: चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा(Raghu Sharma) की पहल के बाद केकड़ी विधानसभा क्षेत्र(Kekdi Assembly Area) के छात्र-छात्राओं को एक नया जीवन मिल रहा है.

शर्मा ने केकडी पंचायत समिति की 31 ग्राम पंचायतों में रहने वाले बालक-बालिकाओं का चिकित्सा विभाग(Health Department) को स्वास्थ्य परीक्षण(Health Test)  कर बीमारी से पीड़ित बच्चों का उपचार(Treatment) करने के निर्देश दिए. इस पर राजकीय चिकित्सालय केकड़ी में कैंप लगाकर चिकित्सा विभाग ने 1092 बच्चों को चिन्हित कर स्वास्थ्य परीक्षण किया और सभी बच्चों को निशुल्क दवाइयां(Free Medicine) दी गई. 

बच्चों को घर से अस्पताल तक लाने ले जाने के लिए चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने विशेष व्यवस्था की. जिसके तहत 108 और 104 एंबुलेंस बच्चों के लिए लगाई गई 6 वाहन दिन भर बच्चों को घरों से लेकर अस्पताल लेकर आए और जांच होने के बाद वापस घर तक छोड़ कर आए.

चिकित्सा मंत्री के बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर किए जा रहे कार्य की समूचे क्षेत्र में प्रशंसा की जा रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि अक्सर राजनीति में जनप्रतिनिधि निर्वाचित होने के बाद राजनेता जनता को भूल जाते हैं. लेकिन डॉ रघु शर्मा कैबिनेट मंत्री बनने के बाद भी आम जनता से जुड़े हुए हैं.