close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चंडीगढ़ में जुटे पांच राज्यों के मुख्यमंत्री, ड्रग तस्करी पर लगाम लगाने को लेकर हुई चर्चा

यह उत्तरी राज्यों की दूसरी बैठक थी जिसमें आपस में जानकारी साझा करने और ड्रग तस्करों पर लगाम कैसे लगाए जा सकें इस पर चर्चा हुई.

चंडीगढ़ में जुटे पांच राज्यों के मुख्यमंत्री, ड्रग तस्करी पर लगाम लगाने को लेकर हुई चर्चा
(फोटो साभार- @capt_amarinder)

चंडीगढ़ (संवाददाता, राजन शर्मा): उत्तरी राज्यों में नशा काबू करने के लिए क्या-क्या कदम उठाए जाएं इसको लेकर चंडीगढ़ में एक अहम बैठक हुई.  बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शामिल हुए. इसके साथ ही दिल्ली, जम्मू कश्मीर, चंडीगढ़ अधिकारियों ने इस बैठक में भाग लिया. 

यह उत्तरी राज्यों की दूसरी बैठक थी जिसमें आपस में जानकारी साझा करने और ड्रग तस्करों पर लगाम कैसे लगाए जा सकें इस पर चर्चा हुई. अब उत्तरी राज्यों की यह तीसरी बैठक शिमला में होगी. 

बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 11 महीनों में हमने तस्करों के कई गिरोहों को तोड़ा है और भारी मात्रा में नशा बरामद किया है. हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में नशे की रोकथाम के लिए मकोका की तर्ज पर हरकोका (harcoca) कानून बनाया जाएगा. इस कानून को इसी सत्र में ही पास करवाया जा सकता है. 

वहीं हिमाचल के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने भी पचास हजार के करीब लोग ऐसे चिन्हित की है जो नशे के कारोबार में शामिल हैं लेकिन वह ज्यादातर बाहर के हैं. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमारे बॉर्डर का इलाका बहुत बड़ा है इसीलिए ड्रग्स की समस्या ज्यादा बढ़ रही है.