close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: सांस्कृतिक केंद्र के निदेशक की खोज शुरू, राज्यपाल के साथ हुई बैठक

राज्यपाल कलराज मिश्र(Kalraj Mishra) की अध्यक्षता में गुरुवार को राजभवन में पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र के निदेशक पद की खोजबीन समिति की बैठक हुई.

जयपुर: सांस्कृतिक केंद्र के निदेशक की खोज शुरू, राज्यपाल के साथ हुई बैठक
जयपुर में अधिकारियों की राज्यपाल कलराज मिश्र के साथ हुई बैठक.

जयपुर: राज्यपाल कलराज मिश्र(Kalraj Mishra) की अध्यक्षता में गुरूवार को राजभवन में पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र के निदेशक पद की खोजबीन समिति की बैठक हुई. राज्यपाल के सचिव सुबीर कुमार ने बैठक में चर्चा के बिंदुओं की जानकारी दी.

खोजबीन समिति ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि केन्द्र के निदेशक पद के लिए नये सिरे से प्रक्रिया आरम्भ की जाये. इस पद के लिए विज्ञापन जारी कर तीस दिन में आवेदन पत्र आमंत्रित किये जायें और शीघ्र ही उन आवेदनों पर विचार कर चयन प्रक्रिया को पूरा किया जाये. खोजबीन समिति के सदस्यों द्वारा लिए गये निर्णय पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने सहमति देते हुए निदेशक पद की नियुक्ति की कार्यवाही को शीघ्र पूरा किये जाने के निर्देश दिये.

बैठक में केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय की संयुक्त सचिव अमिता प्रसाद सरभाई, राज्य की पर्यटन, कला व संस्कृति विभाग की प्रमुख सचिव श्रेया गुहा, ऋतु जौहरी, अजय देशपाण्डेय, राज्यपाल के विशेषाधिकारी गोविन्द राम जायसवाल और कीर्ति शर्मा मौजूद रही.

राज्यपाल से पर्यटन मंत्री ने की मुलाकात 
राज्यपाल कलराज मिश्र से गुरूवार को यहां राजभवन में पर्यटन एवं देवस्थान विभाग के मंत्री विश्वेंद्र सिंह(Vishwendra Singh) ने मुलाकात की. सिंह ने राज्यपाल मिश्र को प्रदेश में पर्यटन विभाग(Tourism Department) की चल जा रही गतिविधियों के बारे में बताया. राज्यपाल मिश्र से मंत्री विश्वेंद्र सिंह की यह शिष्टाचार भेंट(Courtsey Meet)थी.