close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इमरान ने किया मोदी को फोन: महबूबा बोलीं, 'मुद्दों के समाधान के लिए बातचीत ही एकमात्र रास्ता'

विदेश मंत्रालय ने बताया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मोदी को फोन कर उनकी जबरदस्त जीत के लिए उन्हें बधाई दी .

इमरान ने किया मोदी को फोन: महबूबा बोलीं, 'मुद्दों के समाधान के लिए बातचीत ही एकमात्र रास्ता'
जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)

श्रीनगर:  जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किये गए फोन का स्वागत करते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच मुद्दों के समाधान के लिए बातचीत ही एकमात्र रास्ता है . विदेश मंत्रालय ने बताया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मोदी को फोन कर उनकी जबरदस्त जीत के लिए उन्हें बधाई दी .

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया,‘स्वगतयोग्य कदम. भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से लंबित मुद्दों के समाधान के लिए बातचीत ही एकमात्र रास्ता है .’

विदेश मंत्रालय के अनुसार, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने मोदी को टेलीफोन किया . वहीं, प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को टेलीफोन करने और बधाई देने के लिए धन्यवाद दिया.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी सरकार की पड़ोसी प्रथम नीति की पहलों का जिक्र करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से संयुक्त रूप से गरीबी से लड़ने के पहले दिए गए सुझावों का भी उल्लेख किया.

मोदी ने जोर देकर कहा कि ‘ हमारे क्षेत्र में शान्ति, प्रगति एवं समृद्धि के लिए सहयोग बढ़ाने हेतु विश्वास एवं हिंसा तथा आतंकवाद से मुक्त वातावरण का निर्माण करना अनिवार्य है.’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान; मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद एवं नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री माधव नेपाल ने भारत में हुए आम चुनावों में जीत पर टेलीफोन पर बधाई दी .