close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: जयपुर के सांगानेर से कांग्रेस के औपचारिक सदस्यता अभियान की हुई शुरुआत

राजधानी जयपुर(Jaipur)के सांगानेर इलाके से कांग्रेस(Congress)ने मंगलवार को सदस्यता अभियान(Membership Drive)की शुरुआत की. 

राजस्थान: जयपुर के सांगानेर से कांग्रेस के औपचारिक सदस्यता अभियान की हुई शुरुआत
सदस्यता अभियान के दौरान मौजूद सीएम गहलोत और सचिन पायलट.

जयपुर: राजधानी जयपुर(Jaipur)के सांगानेर इलाके से कांग्रेस(Congress) ने मंगलवार को सदस्यता अभियान(Membership Drive)की शुरुआत की. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok gehlot), प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट(Sachin Pilot), प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कांग्रेसी मंत्रियों और विधायकों के साथ तीन घरों में जाकर कांग्रेस ने लोगों से सदस्यता फार्म भरवा कर इसकी औपचारिक शुरुआत की. अब इसे राजधानी के सभी अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के साथ संभाग, जिला और ब्लॉक स्तर पर ले जाया जाएगा. 

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सांगानेर के लिए सरकारी कॉलेज और सेटेलाइट हॉस्पिटल खोलने की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों घोषणाओं के साथ इस बात को ऐतिहासिक और यादगार बनाया जा रहा है कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर शुरू होने वाले कांग्रेस के सदस्यता अभियान का आगाज सांगानेर के सिटी बस स्टैंड से हुआ था. 

गहलोत ने महात्मा गांधी की जीवनी पढ़ने की दी सलाह
उन्होंने महात्मा गांधी की जीवनी पढ़ने की सलाह देते हुए उपस्थित कार्यकर्ताओं से कहा कि आप इसे खुद भी पढ़िए और लोगों को पढ़ने के लिए प्रेरित करिए. किताब पढ़ने के बाद हर कोई कांग्रेस पार्टी से जुड़ना चाहेगा. गहलोत ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व का विषय है कि हम उस कांग्रेस पार्टी के लिए काम कर रहे हैं जिसके अध्यक्ष महात्मा गांधी रह चुके हैं. 

ट्रंप की टिप्पणी पर जताई आपत्ति
उन्होंने अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मोदी को फादर ऑफ नेशन कहने की बात पर आपत्ति जताते हुए कहा नरेंद्र मोदी को इस बात का विरोध करना चाहिए था. 2 अक्टूबर को जो पूरा विश्व महात्मा गांधी के जन्म दिवस को अहिंसा दिवस के रूप में मनाता है तो निश्चित तौर पर ट्रंप को इस बात की जानकारी होगी कि भारत के राष्ट्रपिता केवल एक ही है वह है महात्मा गांधी. 

पायलट ने एकजुटता का किया आह्वान
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने सदस्य अभियान में सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर कार्य करने की बात कही. पायलट ने कहा आने वाले विधानसभा के उपचुनाव और निकाय चुनाव में कांग्रेस को एकजुट होकर ताकत दिखानी है और जीत दर्ज करनी है. कार्यक्रम का आगाज 4:30 बजे होना था. मुख्यमंत्री तय समय पर सांगानेर सिटी बस स्टैंड पहुंच चुके थे लेकिन करीब 45 मिनट तक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट का उन्होंने इंतजार किया और इसी वजह से कार्यक्रम 5:30 बजे शुरू हो पाया.