close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मोदी के मंत्री कैलाश चौधरी ने 12 दिनों में करीब 350 किलोमीटर का सफर पैदल तय किया, जानिए क्यों ?

कैलाश चौधरी ने बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र के 8 विधानसभा क्षेत्रों का 12 दिन में करीब 350 किलोमीटर की यात्रा के साथ समापन किया.  

 मोदी के मंत्री कैलाश चौधरी ने 12 दिनों में करीब 350 किलोमीटर का सफर पैदल  तय किया, जानिए क्यों ?
कैलाश चौधरी ने 12 दिनों में करीब 350 किलोमीटर का सफर पैदल तय किया

भूपेश आचार्या,बाढ़मेर: मोदी सरकार के केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री(Union Minister of State for Agriculture)इन दिनों रोजाना 30 से 40 किमी. पैदल चलते हैं. बाड़मेर से सांसद और केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी(Union Minister of State for AgricultureKailash Chaudhary)ने 12 दिनों में करीब 350 किलोमीटर का सफर पैदल ही तय कर लिया है. दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों और सांसदों को अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में 2 अक्टूबर से गांधी जयंती के उपलक्ष्य में ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में गांधी संकल्प पदयात्रा (Gandhi Sankalp Padyatra)का निर्देश दिया था. इसी निर्देशों की पालना में कैलाश चौधरी ने बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र के 8 विधानसभा क्षेत्रों का 12 दिन में करीब 350 किलोमीटर की यात्रा के साथ समापन किया.
कैलाश चौधरी ने कहा कि जिस तरीके से पीएम मोदी के विचारों से ओतप्रोत होकर हमने गांधी जी के विचारों को आम लोगों के बीच ले जाने के साथ ही स्वच्छता के सपने को साकार करने के उद्देश्य से यात्रा निकाली, वह अब पूरी हुई है. यात्रा के दौरान सुबह से शाम तक मैं पैदल चलकर गांव ढाणी में बैठे किसानों के साथ उनकी समस्याओं के बारे में रूबरू होता रहा हूं. वहीं कैलाश चौधरी ने कहा कि जिस तरीके से किसानों का प्यार इस यात्रा में मिला, वह अपने आप में अभूतपूर्व है. मेरे साथ, मेरे सैकड़ों किसान भाई भी यात्रा में शामिल हुए जो यात्रा की सबसे बड़ी उपलब्धि रही है.कैलाश चौधरी ने इस दौरान गहलोत सरकार के टोल टैक्स लगाने केगहलोत सरकार के फैसले पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी । चौधरी ने कहा अशोक गहलोत सरकार ने निजी वाहनों के लिए जो टोल टेक्स शुरु किया है वो फैसला राजस्थान की जनता के साथ कुठाराघात है सरकार को इस फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए ।