close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उदयपुर में बदमाशों ने बैंक से की दिन दहाड़े बंदूक की नोक पर लाखों की लूट

लूट की यह घटना उदयपुर शहर के प्रतापनगर-बलीचा बाईपास पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक में हुई. 

उदयपुर में बदमाशों ने बैंक से की दिन दहाड़े बंदूक की नोक पर लाखों की लूट
दिन दहाड़े हुई लूट की इस घटना से पुलिस विभाग मे हडकंप मच गया है.

अविनाश जगनावत/उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर के मादडी इलाके में आज बदमाशों ने दिन दहाडे बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दिया. लूट की वारदात को अंजाम देने आए बदमाश बंदूक की नोप पर बैंक से 19 लाख 72 हजार की नकदी लूट की फरार हो गए. इस घटना ने एक बार फिर उदयपुर में पुलिसियां सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है. 

उदयपुर के पंजाब नेशनल बैंक में हुई लूट की के बाद पुलिस का आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय वाला वाला स्लोगन बेमानी लगने लगा है. लगता है सूबे के अपराधियों में खाकी का खौफ खत्म होने लगा है. यही कारण है कि बदमाश बेखौफ हो कर आए दिन एक के बाद एक बड़ी-बड़ी वारदातों को अंजाम दे रहे है. खाकी अपनी नाकामी को छूपाने के बहाने ढूंढ रही है. 

दरअसल, शहर में लूट की यह घटना उदयपुर शहर के प्रतापनगर-बलीचा बाईपास पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक में हुई. खबर के मुताबिक यह घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई. बताया जा रहा है कि हथियारों से लैस 6 बदमाश अचानक बैंके अन्दर आए. इस दौरान एक बदमाश हवाई फायर किया. लूट की वारदात को अंजाम देने आए कुछ बदमाश नकाबपोश थे. बदमाश बैंक कर्मचारियों को धमकाते हुए महज 40 सैकंड में 19 लाख 72 हजार लूट कर फरार हो गए. 

वहीं, दिन दहाड़े हुई लूट की इस घटना से पुलिस विभाग मे हडकंप मच गया है. सुचना मिलने पर प्रतापनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीकक्षक कैलाशचन्द्र बिश्नोई, एएसपी गोपाल स्वरूप मेवाडा, डीएसपी राजीव जोशी सहीत दो थाना पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे. पुलिस ने बदमाशों की धड़-पकड़ के लिए पूरे रेंज में नाकाबंदी करवाई लेकिन बदमाशों को अभी तक काई भी सुराग नहीं हाथ नहीं लगा. एसपी बिश्नोई ने बताया कि सभी बदमाश एक कार में सवार हो कर आए थे. जिसमें से दो के पास पिस्टल थी और घटना को अंजाम देने के बाद वे अहमदाबाद की ओर भागे थे.

हालांकि, इस पूरे घटना क्रम में पंजाब नेशनल बैंक प्रबंधन की लापरवाई भी सामने आई है. मादडी औद्योगीक क्षेत्र की इस ब्रांच पर कोई सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं कर रखा जो बदमाशों की इस हरकत का जवाब दे पाए. साथ ही जिले में लचर हो रही कानून व्यवस्था पर भी सवालिया निशाना खड़े हो गए हैं.