close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झुंझुनूं: 'मेरी बेटी-मेरा गुरूर' कार्यक्रम में उड़ाई गईं आचार संहिता की धज्जियां

कार्यक्रम में 56 माताओं और उनकी बेटियों का सम्मान करने के अलावा उन्हें 1100-1100 रुपये की एफडी बांटी गई. इसे लेकर काफी बवाल मच गया.

झुंझुनूं: 'मेरी बेटी-मेरा गुरूर' कार्यक्रम में उड़ाई गईं आचार संहिता की धज्जियां
कार्यक्रम में 56 माताओं और उनकी बेटियों का सम्मान करने के अलावा उन्हें 1100-1100 रुपये की एफडी बांटी गई.

संदीप केडिया, झुंझुनूं : निकाय चुनाव को लेकर झुंझुनूं नगर परिषद (Jhunjhunu City Council) में आचार संहिता (Model Code of Conduct) लगी हुई है लेकिन इसके बावजूद 'मेरी बेटी-मेरा गुरूर' कार्यक्रम में 1100-1100 रुपये की एफडी बांटकर आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने की शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों तक पहुंची है.

दरअसल, एक एनजीओ की ओर से झुंझुनूं के केंद्रीय विद्यालय में 'मेरी बेटी'-मेरा गुरूर' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें समाज के प्रबुद्ध लोगों के अलावा बीजेपी-कांग्रेस के पदाधिकारी भी मौजूद थे. कार्यक्रम में 56 माताओं और उनकी बेटियों का सम्मान करने के अलावा उन्हें 1100-1100 रुपये की एफडी बांटी गई. इसे लेकर काफी बवाल मच गया. वजह यह है कि जो बीजेपी और कांग्रेस के पदाधिकारी कार्यक्रम में मौजूद थे, वे अलग-अलग वार्डों से टिकटों के दावेदार भी हैं. ऐसे में इस कार्यक्रम को चुनावी फायदे के साथ जोड़कर देखा जा रहा है. 

इस मामले में एसडीएम सुरेंद्र यादव ने बताया कि उन्हें भी इस कार्यक्रम की शिकायत मिली है. उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को लेकर उनसे कोई भी परमिशन नहीं ली गई और न ही कोई सूचना दी गई. ऐसे में इस कार्यक्रम को लेकर जांच करवाई जाएगी. यदि आचार संहिता का उल्लंघन मिलता है तो कार्रवाई होगी. बहरहाल, इस कार्यक्रम को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं.