7 सितंबर को मोदी सरकार 2.0 पूरे करेगी अपने 100 दिन, जनता के बीच यूं रखी जाएगी बात

मोदी सरकार (Modi Government) के इस दिन को यादगार बनाने और जनता के बीच सरकार की उपलब्धियों (achievement) को ले जाने का पूरा एक कार्यक्रम तैयार किया गया है.

7 सितंबर को मोदी सरकार 2.0 पूरे करेगी अपने 100 दिन, जनता के बीच यूं रखी जाएगी बात
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मोदी सरकार 2.0 देखते-देखते अपने कार्यकाल के 100 दिन पूरे करने जा रही है. आपको बता दें कि 7 सितंबर को मोदी सरकार 2.0 अपने 100 दिन पूरे कर लेगी. मोदी सरकार (Modi Government) के इस दिन को यादगार बनाने और जनता के बीच सरकार की उपलब्धियों को ले जाने का पूरा एक कार्यक्रम तैयार किया गया है. जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम का प्रमुख उद्देश्य जनता के बीच सरकार के 100 दिन की उपलब्धियों (achievement) की बात पहुंचाना है.

सरकार के 100 दिन को खास बनाने का है प्लान
इसी कार्यक्रम के तहत मोदी सरकार के शीर्ष मंत्रियों (Minister) को संपादकीय लिखने के लिए कहा गया है जो दैनिक समाचार पत्रों में दिखाई देगा. 7 सितंबर को 100 दिन पूरे होने के अगले दिन यानी 8 सितंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों को जनता के समक्ष पेश करने की भी प्लानिंग (planning) की गई है. सितंबर की 9 और 10 तारीख को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने और सरकार की उपलब्धियां गिनाने के लिए तमाम मंत्री और बीजेपी नेता देश के विभिन्न शहरों में रहेंगे.

देखें लाइव टीवी

जनता के बीच मजबूत दृढ़-संकल्प सरकार का संदेश देना है लक्ष्य
100 दिनों के उपलक्ष्य में बनाए गए इस खास प्लान का फोकस यह है कि जनता के बीच यह संदेश पहुंच सके कि यह एक मजबूत दृढ़-संकल्प है. जिस वजह से ही ट्रिपल तलाक कानून (Triple Talaq) और अनुच्छेद 370 (article 370) को निरस्त करने जैसे निर्णय लिए गए. इसके साथ ही यह बात भी बताई जाएगी कि सरकार आर्थिक मोर्चे पर भी बड़ी घोषणाएं करेगी. इसके बाद 11 सितंबर से लेकर 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के जन्मदिन तक स्वच्छता सेवा अभियान चलाया जाएगा.