बिहार चुनाव: पहले चरण में 52 हजार से अधिक लोग डाक के जरिये देंगे अपना वोट
Advertisement

बिहार चुनाव: पहले चरण में 52 हजार से अधिक लोग डाक के जरिये देंगे अपना वोट

बिहार में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 28 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए 52,000 से अधिक मतदाताओं ने डाक मतपत्र का विकल्प चुना है. इन मतदाताओं में अस्सी साल से अधिक उम्र वाले और दिव्यांग मतदाता शामिल हैं. 

फ़ाइल फोटो

दिल्ली: बिहार (Bihar) में विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के पहले चरण में 28 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए 52,000 से अधिक मतदाताओं ने डाक मतपत्र (Postal ballot) का विकल्प चुना है. इन मतदाताओं में अस्सी साल से अधिक उम्र वाले और दिव्यांग मतदाता शामिल हैं. निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने सोमवार को यह जानकारी दी.

राज्य के 16 जिलों में फैले 71 चुनाव क्षेत्रों के बूथ स्तर के अधिकारियों (बीएलओ) ने इन दोनों श्रेणियों के चार लाख से अधिक मतदाताओं से संपर्क किया था. निर्वाचन आयोग ने एक वक्तव्य में कहा कि इनमें से 52 हजार से अधिक मतदाताओं ने प्रथम चरण में डाक मतपत्र से मतदान का विकल्प चुना है.

बाकी मतदाताओं ने मतदान केंद्र पर जाने का निर्णय लिया है. आयोग ने कहा कि जिन्होंने इस सुविधा को चुना है उन्हें पूर्व सूचना देकर निर्वाचन अधिकारी द्वारा डाक मतपत्र उपलब्ध कराया जाएगा. आयोग ने कहा कि गोपनीयता, सुरक्षा और पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए इस प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी.

(इनपुट- एजेंसी भाषा)

Trending news