close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डूंगरपुर: आदिवासियों के आरक्षण के लिए निकली वाहन रैली, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

डूंगरपुर जिले के सीमलवाड़ा में भील आरक्षण अनुसूचित क्षेत्र समन्वय समिति ने अनुसूचित क्षेत्र में स्थानीय आदिवासियों के विशेषाधिकार के अनुरुप आरक्षण व्यवस्था का पालन करने की मांग को लेकर वाहन रैली निकाली.

डूंगरपुर: आदिवासियों के आरक्षण के लिए निकली वाहन रैली, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

डूंगरपुर: डूंगरपुर जिले के सीमलवाड़ा में भील आरक्षण अनुसूचित क्षेत्र समन्वय समिति ने अनुसूचित क्षेत्र में स्थानीय आदिवासियों के विशेषाधिकार के अनुरुप आरक्षण व्यवस्था का पालन करने की मांग को लेकर वाहन रैली निकाली. 

सीमलवाड़ा कस्बे में रैली निकालने के बाद रैली सीमलवाड़ा एसडीएम कार्यालय पहूंची. इस दौरान चौरासी विधायक राजकुमार रोत के नेतृत्व में एसडीएम को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा गया. 

इस मौके पर विधायक रोत ने कहा कि ज्ञापन में राजस्थान राज्य में अनुसूचित क्षेत्र की समस्त नियुक्तियों खंड स्तर पर, जिला स्तर पर, राज्य स्तर सहित आरएएस एवं अन्य सरकारी भर्तियों में संविधान के अनुच्छेद 244 एक के मूल प्रावधान अनुसार आरक्षण व्यवस्था लागु की गई है. लेकिन स्थानीय आदिवासियों को अनुसूचित जनजातियां के विशेषाधिकार के स्वरुप आरक्षण व्यवस्था का पालन नही हुआ है. ऐसे में भील आरक्षण अनुसूचित क्षेत्र समन्वय समिति सीएम से संविधान के अनुरूप टीएसपी क्षेत्र में आरक्षण व्यवस्था को लागू करने की मांग करता है.