close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रणब मुखर्जी के सम्‍मान समारोह में नहीं पहुंचे सोनिया-राहुल, BJP ने पूछा- कांग्रेस को हो क्‍या गया?

समारोह में बीजेपी, कांग्रेस समेत अन्‍य दलों के कई नेता मौजूद थे. लेकिन यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी इस समारोह से नदारद रहे.

प्रणब मुखर्जी के सम्‍मान समारोह में नहीं पहुंचे सोनिया-राहुल, BJP ने पूछा- कांग्रेस को हो क्‍या गया?
मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने साधा निशाना. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भारत रत्‍न दिया गया है. गुरुवार को राष्‍ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में उन्‍हें राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद देश के सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान से नवाजा. इस समारोह में बीजेपी, कांग्रेस समेत अन्‍य दलों के कई नेता मौजूद थे. लेकिन यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी इस समारोह से नदारद रहे. इस पर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. 

बीजेपी नेता मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस को हो क्या गया है. हमें समझ में नहीं आ रहा है. प्रणब दा किसी एक पार्टी के नहीं, बल्कि देश के नेता हैं. सारे पार्टी के लोग समारोह में शामिल हुए थे. लेकिन पता नहीं उन्हें (सोनिया-राहुल गांधी को) क्या हो गया है.

देखें LIVE TV

वहीं कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि प्रणब मुखर्जी इसे डिजर्व करते थे. चाहे मंत्री हों या सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में हों, उन्‍होंने देश की सेवा की है. इसलिए भारत रत्न से नवाजा गया है. सोनिया और राहुल गांधी के समारोह में ना शामिल होने के मामले में उन्‍होंने कहा कि मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है.