close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबई: खुले गटर में गिरी गाय, फायर ब्रिगेड ने किया रेस्क्यू

गटर में गिरने के चलते गाय को कुछ जगह चोट लगी हैं और उसका पशु अस्पताल में इलाज चल रहा है.

मुंबई: खुले गटर में गिरी गाय, फायर ब्रिगेड ने किया रेस्क्यू
फोटो साभारः ANI

मुंबई: मुंबई के कांदिवली की ईरानीवाडी के खुले गटर में एक गाय फंस गई. जब लोगों की नजर इस पर पड़ी तो फौरन फायर ब्रिगेड को खबर दी गई. फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर गाय का रेस्क्यू आपरेशन किया. गटर के हिस्से को तोड़कर गाय को रस्से से बांधकर बाहर निकाला गया. इस काम में करीब एक घंटे का वक्त लगा. गटर में गिरने के चलते गाय को कुछ जगह चोट लगी हैं और उसका पशु अस्पताल में इलाज चल रहा है.गाय की जान किसी तरह बच गई. लेकिन लोग खुले गटर को लेकर सवाल उठा रहे हैं. आसमानी आफत तो मुंबईकरों पर भारी पड़ ही रही है.

बीएमसी की लापरवाही कोढ़ में खाज का काम कर रही है. मुंबई में कई जगहों पर गटर से या तो मेनहोल गायब है या गटर ही पूरी तरह खुले हैं. जब तेज बारिश होती है तो गटर नजर नहीं आते और लोग इसमें गिरकर जान गंवा देते हैं. मंगलवार को तेज बारिश के दौरान अंधेरी के ऐसे ही एक खुले गटर में टीवी जर्नलिस्ट गिर गया था.

हालांकि उसने वक्त रहते समझदारी से काम लिया और गटर के ऊपर का ढक्कन पकड़े रखा. इस तरह उसकी जान तो बच गई लेकिन बैग और मोबाइल गटर में बह गया. गौरतलब है कि कुछ साल पहले मुंबई के लोअर परेल इलाके में खुले गटर में गिरकर एक डॉक्टर की जान भी चली गई थी.