देश की सुरक्षा पर मंडरा रहा है बड़ा खतरा, माओवादी और आतंकी समूहों ने मिलाया हाथ
Advertisement

देश की सुरक्षा पर मंडरा रहा है बड़ा खतरा, माओवादी और आतंकी समूहों ने मिलाया हाथ

मुम्बई ATS चीफ अतुल चंद्र कुलकर्णी ने अपने एक बयान में माना है कि देश के सामने अब नई मुसीबत सामने आ खड़ी हुई है.

देश की सुरक्षा पर मंडरा रहा है बड़ा खतरा, माओवादी और आतंकी समूहों ने मिलाया हाथ

मुंबई : देश की सुरक्षा पर इस समय बड़े संकट की आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है. मुम्बई ATS चीफ अतुल चंद्र कुलकर्णी ने अपने एक बयान में माना है कि देश के सामने अब नई मुसीबत सामने आ खड़ी हुई है. उनका कहना है कि अलग अलग  टेररिस्ट ग्रुप एक साथ आ रहे हैं. ऐसे में देश के सामने एक बड़ा संकट उठ खड़ा हुआ है.

अतुल चंद्र कुलकर्णी ने इसका उदाहरण देते हुए कहा कि जैसे इस समय माओवादी, इस्लामिक मिलिटेंट्स से हाथ मिला रहे हैं. वहीं अब सिख मिलिटेंसी भी सर उठा रही है. जैसा कि पुणे में मामला सामने आया है.

अमृतसर विस्फोट : सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के स्वागत में बि‍छा रेड कारपेट, बढ़ा विवाद

पुणे में 14 दिसंबर को हाई एनर्जी मटेरियल रिसर्च लेबोरेटरी (HEMRL) में एक वर्कशॉप ( NWED 2018) का आयोजन किया गया था. यहां पर ATS चीफ अतुल कुलकर्णी अपनी राय रख रहे थे. इस वर्कशॉप में DRDO लैब्स ,आर्मी, CRPF, CISF, Police, Academic Institutes और अलग अलग सेक्युरिटी एजेंसीज से जुड़े करीब 200 लोग शामिल थे.

अभी हाल में पंजाब में एक सत्‍संग में आतंक‍ियों ने धमाका किया था. इसमें कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. अदिलवाल गांव के निरंकारी भवन पर हुए इस हमले में तीन लोगों की मौत हुई थी और करीब 20 लोग घायल हुए थे. पंजाब पुलिस के महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने ‘इसमें (इस घटना में) आतंक का एक पहलू दिख रहा है क्योंकि यह एक समूह (लोगों) के खिलाफ है, न कि किसी एक व्यक्ति के.

इससे पहले सेना प्रमुख ने भी पंजाब में बढ़ते अलगाववाद पर चि‍ंता जाह‍िर की थी. इससे पहले भी कई खबरें आ चुकी हैं, जि‍समें आतंकी गुटों के माओवाद‍ियों से हाथ मिलाने की बात कही जाती है.

Trending news