मुंबई: कोविड-19 अस्पताल में लगी भीषण आग, एक मरीज की मौत, दूसरे की हालत गंभीर
Advertisement

मुंबई: कोविड-19 अस्पताल में लगी भीषण आग, एक मरीज की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के मुलुंड इलाके में स्थित Apex कोविड-19 अस्पताल में सोमवार शाम करीब 6 बजे भीषण आग लग गई. इस दौरान अस्पताल में इलाज करा रहे दो कोरोना मरीज आग की चपेट में आ गए. जिसके चलते एक मरीज की मौत हो गई, जबकि दूसरी की हालत गंभीर बनी हुई है.

अस्पताल के ट्रांसफार्मर में आग बुझाने के बाद की फोटो।

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (Mumbai) के मुलुंड इलाके में स्थित Apex कोविड-19 अस्पताल (COVID Hospital) में सोमवार शाम करीब 6 बजे भीषण आग लग गई. इस दौरान अस्पताल में इलाज करा रहे दो कोरोना मरीज आग की चपेट में आ गए. जिसके चलते एक मरीज की मौत हो गई, जबकि दूसरी की हालत गंभीर बनी हुई है.

बताया जा रहा है कि ये आग हॉस्पिटल के ट्रांसफार्मर में लगी थी. जिसके कारण अस्पताल में इलाज करा 40 मरीजों की जिंदगी खतरे में पड़ गई. डॉक्टरों ने बताया कि इन 40 मरीजोंं में से कुछ मरीज जो कोरोना से गंभीर रूप से संक्रमित थे उनका वेंटिलेटर पर इलाज चल रहा था. ऐसे में आग लगने के कारण से वेंटिलेटर पर इलाज करवा रहे एक मरीज की मौत हो गई, जबकि दूसरे मरीज की हालत गंभीर बनी हुई है. 

ये भी पढ़ें:-फारूक अब्दुल्ला के विवादित बोल पर भड़की BJP, संबित पात्रा ने दिया करारा जवाब

जबकि बाकी बचे हुए 38 मरीजोंं को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. फिलहाल फायर ब्रिगेड के अधिकारियों द्वारा आग पर पूरी तरह से नियंत्रण पा लिया गया है. फायर ब्रिगेड के अधिकारियों के मुताबिक, हॉस्पिटल में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई. जिसके बाद ICU और हॉस्पिटल के अन्य कमरों में धुआं जाते ही मरीजों को निकालने का काम शुरू हो गया.

LIVE TV

Trending news