मुंबई में भारी बारिश की आशंका, स्कूलों की छुट्टी, बीएमसी ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए मुंबई पुलिस ने लोगों से तैयार होकर निकले, अपना ख्याल रखें और कही फंसे हो तो पुलिस को 100 नंबर पर फोन करें.

मुंबई में भारी बारिश की आशंका, स्कूलों की छुट्टी, बीएमसी ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

मुंबईः मौसम विभाग की तरफ से मुंबई में आज (गुरुवार) से लेकर शनिवार तक भारी बारिश की आंशका जताई गई है. मौसम विभाग का कहना है कि मुंबई के साथ ही ठाणे, पालघर, रायगढ़ जै,से इलाको में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की तरफ से मुंबई को लेकर एक नक्शा जारी किया है उसमे इलाकों के नाम है और जिन इलाकों पर पिंक स्पाट है खासकर उस इलाके मे ज्यादा बारिश हो सकती हैं, यानि इन इलाकों में 40 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश होने की संभावना है.

मुंबई में आज दोपहर 2.29 मिनट पर हाई टाईड़ आएगा. इस दौरान समंदर मे 3.85 मीटर की लहरें उठेंगी.

मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए मुंबई पुलिस ने लोगों से तैयार होकर निकले, अपना ख्याल रखे और कही फंसे हो तो पुलिस को 100 नंबर पर फोन करें.

मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई पालघर और कोंकण इलाके मे भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. इन इलाकों के स्कूलों को छुट्टी घोषित की गई है. शिक्षा मंत्री आशिष शेलार ने ट्विटर पर यह जानकारी दी हैं.

 

वहीं बीएमसी की तरफ से लोगों को उन इलाकों में जाने से मना किया गया जहां पर पानी भरता है और साथ ही जो इलाके समंदर के पास हैं. बीएमसी तरफ से 1916 नंबर जारी किया गया है.